Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,559,119
मामले (दुनिया)

हिमाचल ब्रेकिंग: JOA IT के स्क्रीनिंग टेस्ट में नकल करता पकड़ा अभ्यर्थी, दो गिरफ्तार

एमएलएसएम सुंदरनगर कॉलेज से सामने आया मामला पुलिस ने रिकार्ड कब्जे में लिया

हिमाचल ब्रेकिंग: JOA IT के स्क्रीनिंग टेस्ट में नकल करता पकड़ा अभ्यर्थी, दो गिरफ्तार

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में आज हुई जूनियर असिस्टेंट आफिसर (JOA) आईटी पोस्ट कोड 939 स्क्रीनिंग टेस्ट (Screening Test) में एक अभ्यर्थी पर नकल करने का मामला सामने आया है। अभ्यर्थी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। मामला मंडी जिले के प्रतिष्ठित महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज (Maharaja Laxman Sen Memorial College Sundernagar) में सामने आया है। जहां परीक्षा केंद्र में स्क्रीनिंग टेस्ट दे रहे एक अभ्यर्थी पर नकल करने के गंभीर आरोप लगे हैं। लेकिन तीन घंटे की जेओए परीक्षा में किसी भी अभ्यार्थी को परीक्षा केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं होने के बावजूद भी आरोपी द्वारा बीमारी के कारण शौचालय जाने का बहाना बनाकर वापसी पर अपने साथ परीक्षा केंद्र (Exam Center) में नकल लाने से कॉलेज प्रबंधन पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में जेओए के 339 पदों के लिए सवा लाख अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

जिला पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसी मंडी अरिंदम चौधरी, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश, डीएसपी दिनेश कुमार और पुलिस थाना की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले में अभी पुलिस की जांच के तार आगे से आगे जुड़ने से एक बड़े नकल रैकेट का भंडाफोड़ होने के साथ अन्य कई लोगों पर गाज गिर सकती है।

जेओए के 300 पदों के लिए हुआ स्क्रीनिंग टेस्ट

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में जेओए के 300 पदों के लिए आज हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन किया। इस परीक्षा में लगभग सवा लाख अभ्यर्थियों ने रविवार को परीक्षा दी। वहीं महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज सुंदरनगर में परीक्षा (Exam) के दौरान नकल करते हुए युवक के पकड़े जाने से परीक्षा के आयोजन पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। इस लिखित परीक्षा के माध्यम से प्रदेश में 300 पदों की भर्ती की जानी है। इसके तहत प्रदेश के 12 विभागों में पद भरे जाएंगे।

 

क्या कहती हैं एसपी मंडी

मामले पर एसपी मंडी (SP Mandi) शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि एमएलएसएम सुंदरनगर कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को परीक्षा के दौरान एक अभ्यार्थी द्वारा नकल करने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। मामले में पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के आधार पर रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मामले में एमएलएसएम कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सीपी कौशल ने कहा कि जेओए (आईटी) परीक्षा के लिए कॉलेज में दो सेंटर बनाए गए थे। प्रत्येक सेंटर में 340 अभ्यार्थीयों के परीक्षा देने का इंतजाम किया गया था। लेकिन परीक्षा के दौरान सेंटर.1 के कमरा नंबर-206 में एक अभ्यर्थी द्वारा नकल करने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत प्रशासन और पुलिस विभाग को दे दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है