Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Himachal में शादियों और अन्य आयोजन को #Online लें अनुमति

एक सप्ताह पहले संबंधित एसडीएम से अनुमति लेना आवश्यक होगा

#Himachal में शादियों और अन्य आयोजन को #Online लें अनुमति

- Advertisement -

नाहन/ मंडी। हिमाचल (#Himachal) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते शादियां व अन्य आयोजनों को लेकर सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आयोजनों में पचास से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के साथ मास्क पहनना जरूरी होगा। वहीं, समारोहों की अनुमति लेना भी जरूरी किया है।  अब ऑनलाइन भी अनुमति ले सकते हैं। लोग वेबसाइट से अनुमति ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने आज कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जिला में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धाराओं के तहत 28 नवंबर 2020 को जारी एसओपी (SOP) कि निरन्तरता में आदेश जारी करते हुए बताया कि जिला में किसी भी समारोह के आयोजन से एक सप्ताह पहले संबंधित एसडीएम (SDM) से अनुमति लेना आवश्यक होगा। अनुमति वेबसाइड https covid.hp.gov.in/ applications/epass/apply से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि उपमंडलाधिकारी व संबंधित तहसीलदार आवश्यक समझें तो आयोजकों को समारोह की विडियोग्राफी की मांग भी की जा सकती है।


यह भी पढ़ें: #Himachal: शादी में नियमों के उल्लंघन पर पहली FIR, आयोजक Arrest

उन्होंने बताया कि आयोजक खानपान कर्मचारियों के कोविड (Covid) टेस्ट के प्रमाण के साथ एसडीएम को आवेदन प्रस्तुत करेगा और आयोजक को व्यक्तिगत रूप से कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि जारी किए प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित ना होने पर आयोजकों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और उन पर जुर्माना व मुकदमा भी चलाया जा सकता है। पुलिस (Police) को इन कार्यक्रमों के निरीक्षण के संबंध में दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। इसके अतिरिक्त संबंधित एसडीएम और डीएसपी एक सप्ताह में कम से कम दो कार्यक्रमों का व्यक्तिगत निरीक्षण करेंगे।
वेब पोर्टल covid.hp.gov.in पर लें अनुमति कोरानाकाल में सामाजिक समारोहों की अनुमति को लेकर ऑलनलाइन ओवदन किया जा सकता है। इसके लिए वेब पोर्टल covid.hp.gov.in पर अनुमति मांगी जा सकती है। यह जानकारी डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने दी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शादी-ब्याह या अन्य किसी भी समारोह में सम्मिलित होते हुए मास्क अवश्य पहनें, सैनिटाइर का इस्तेमाल करें और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें। ऋग्वेद ठाकुर कहा कि कोराना के बढ़ते खतरे के मध्य सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जब तक कोराना की दवाई नहीं आ जाती सामाजिक गतिविधियों, सभाओं व एक जगह इकट्ठा होने वाले आयोजनों को टाल दें। कोराना से बचाव को लेकर जारी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि जनसहयोग से ही कोराना के खिलाफ जारी इस जंग में विजय होगी।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है