Covid-19 Update

57,257
मामले (हिमाचल)
55,919
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,689,202
मामले (भारत)
100,486,817
मामले (दुनिया)

Online मंगवाया 200 रुपए का लहंगा, गंवा बैठी एक लाख, जानिए क्या है पूरा मामला

राजस्थान के जोधपुर जिले ऑनलाइन ठगी की शिकार हुई छात्रा

Online मंगवाया 200 रुपए का लहंगा, गंवा बैठी एक लाख, जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

जोधपुर। देश में ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लोगों को पुलिस सचेत भी करती रहती है कि ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान पूरी सावधानी बरतनी चाहिए लेकिन फिर भी लोग ठगों के झांसे में आ ही जाते हैं। राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर जिले (Jodhpur) में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मंडोर थाना इलाके के नागौरी बेरा में रहने वाली एक छात्रा साइबर ठगी की शिकार हुई है। छात्रा को ऑनलाइन 200 रुपए का लहंगा बुक करवाना कुछ ज्यादा ही महंगा पड़ गया। छात्रा को लहंगा तो मिला नहीं ऊपर से करीब 1 लाख रुपए गंवाने पड़े वो अलग। छात्रा ने लहंगा नहीं मिलने पर रिफंड के 199 रुपए मांगे तो शातिर ने गूगल-पे (Google Pay) के जरिए उसके खाते से 99 हजार से ज्यादा की रकम साफ कर दी। छात्रा ने मंडोर थाने में मामले में केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर हर किसी को पसंद आ रहे ये Cute AirPods Cover, देखें तस्वीरें

 

 

जानकारी के मुताबिक मंडोर थाना धिकारी सुरेशचंद सोनी ने बताया कि प्रेक्षा पुत्री कृष्ण कुमार पांडे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने ऑनलाइन (Online) एक लहंगा 199 रुपए में बीते 8 जनवरी को बुक करवाया था। लहंगा 9 जनवरी को को डिलीवर हो जाना चाहिए था मगर वो नहीं मिला तब उसने गूगल पर कस्टमर केयर से संपर्क किया। उन्होंने उसको बताया गया कि लहंगे का स्टॉक खत्म हो गया है और उसको पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे।

छात्रा ने पुलिस को बताया उसने रिफंड के लिए शातिर को अपना गूगल पे एकाउंट (Account) भेजा तो शातिर ने पहले एक रुपया उसके खाते में रिफंड किया फिर उसे डेबिट कर दिया। बाद में उसने फिर से एक रुपया रिफंड किया और डेबिट कर दिया। इसके बाद वह लगातार खाते से रुपए निकालता गया और कुल 95 हजार 874 रुपए निकाल लिए। इसके बाद फिर से 3 हजार 129 रुपए और निकाले। खाते से रुपए निकलते देख उसने अपने बचे हुए रुपयों को दूसरे खाते में ट्रांसफर किया। शातिर को छात्रा ने अपने एसबीआई अकाउंट की जानकारी भी ठग के साथ साझा की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है