Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

Covid Vaccination टारगेट पूरा करने में हिमाचल सबसे आगे, वेस्ट की दर शून्य

जल्द ही पत्रकारों को लगाई जाएगी वैक्सीनेशन, कोविड वॉर्रियस का दर्जा भी मिलेगा

Covid Vaccination टारगेट पूरा करने में हिमाचल सबसे आगे, वेस्ट की दर शून्य

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कोविड वैक्सीनेशन ( Covid Vaccination)में बेहतर कार्य करते हुए अपने निर्धारित से भी आगे निकल कर काम कर रहा है। प्रदेश में वैक्सीनेशन वेस्ट की दर शून्य फीसदी है जो गर्व की बात है। यह बात हमीरपुर जिला में कोविड समीक्षा के लिए पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही। जयराम ठाकुर ने प्रदेश वासियों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा करवाए। वहीं पत्रकारों को भी कोविड वैक्सीनेशन दिए जाने के प्रश्न पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पत्रकारों को भी जल्द ही वैक्सीनेशन लगाई जाएगी और कोविड वॉरियर्स का दर्जा भी प्रदेश में दिया जाएगा। इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, विधायक नरेन्द्र ठाकुर, विधायक कमलेश कुमारी, स्वास्थ्य सचिव अवस्थी, डीसी देव श्वेता बनिक, एसपी कार्तिकेन गोकुल चंद्रेन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: आज क्या रहा आंकड़ा, कितने ठीक और कितनों ने तोड़ा दम- जानिए

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कर्जे पर जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते कर्ज के लिए कोविड (Covid) को दोषी नहीं ठहराया जा सकता लेकिन उन्होंने माना कि प्रदेश पर लगातार कर्ज बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी सता में आई थी तब 48 हजार करोड़ का कर्जा था लेकिन कर्ज के लिए पूर्व की रही सरकारें भी जिम्मेदार है। आम जनता को कोविड के समय आर्थिक मदद के मुद्दे पर सीएम ने कहा कि आज की परिस्थतियां मदद करने के अनुकूल नहीं है और अगर सरकार के पास संसाधन जुटते है तो इस पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित Virbhadra की हालत में सुधार,चंडीगढ़ में चल रहा है उपचार-देखें ताजा तस्वीर

प्रदेश में बढ़ते सक्रमण के बीच राशन के डिपुओं पर बॉयोमीट्रिक प्रणाली ( Biometric system)से सामान दिए जाने के सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के चलते बॉयोमीट्रिक प्रणाली पर सवाल उठे है इसलिए सरकार जल्द ही नई तकनीक का प्रयोग करके इसका हल निकालेगी। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं से कोई समझौता नहीं किया जाएगा इसके लिए बाकायदा बजट में सभी मेडिकल कालेजों में एमआरआई और सिटी स्कैन की मशीन लगाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि हमीरपुर मेडिकल कालेज में पीपी मोड पर सिटी स्कैन के लिए जगह का निरीक्षण हो चुका है और स्थापित किया जाएगा। वहीं उन्होंने दो पूर्व सीएम के द्वारा प्रदेश से बाहर कोविड का इलाज करवाने का उनका निजी फैसला करार दिया है। हमीरपुर जिला में पानी की कमी पर जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी सूखे की स्थिति नहीं बनी है और हमीरपुर में कुछ जगहों पर जल स्तर कम हुआ है लेकिन पानी का संकट नहीं है। उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक में भी सूखे की स्थिति पर चर्चा कर पूरी फीडबैक ली गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है