Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

टेलिस्कोप लगी राइफल और जिंदा कारतूस के साथ हिमाचल के शिकारी उत्तराखंड में अरेस्ट

गाड़ी की डिग्गी में दो हिमालयाई घोरल के शव भी बरामद हुए

टेलिस्कोप लगी राइफल और जिंदा कारतूस के साथ हिमाचल के शिकारी उत्तराखंड में अरेस्ट

- Advertisement -

शिलाई। हिमाचल और उत्तराखंड की अंतरराज्यीय सीमा पर नाकेबंदी के दौरान पुलिस की टीम उस वक्त दंग रह गई, जब हिमाचल नंबर के एक वाहन की चैकिंग के दौरान टेलिस्कोप लगी एक राइफल और 10 जिंदा कारतूस के साथ हिमालयाई घोरल के दो शव बरामद हुए। दरअसल, उत्तराखंड पुलिस हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटे टोंस वन प्रभाग के समीप नाका लगाकर सभी गाडिय़ों की रूटीन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान हिमाचल नंबर की गाड़ी को जब चेकिंग के लिए रुकवाया गया तो उसमें सवार लोगों ने अजीब बर्ताव करने लगे। शक होने पर पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो एक टेलिस्कोप लगी हुई राइफल और 10 जिंदा कारतूस मिले। इसके बाद जब गाड़ी की डिग्गी को खोलकर देखा तो दो हिमालयाई घोरल के शव  बरामद हुए। पूछताछ के दौरान गाड़ी में सवार पांचों लोगों को गिरफ्तार किया गया है और गाड़ी को जब्त कर पुलिस थाना त्यूनी में विभिन्न धराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: अर्की क्षेत्र के अभ्यर्थियों से पैसे लेने वाला आरोपी हुआ अंडरग्राउंड

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नरेश पुत्र राजेंद्र निवासी रोहड़ू (शिमला), कुशाल रावत पुत्र जगत सिंह निवासी मोरी (उत्तरकाशी) उत्तराखंड, सुनील पुत्र रामेश्वर निवासी रोहड़ू , दिनेश पुत्र रणवीर सिंह निवासी रोहड़ू और लेखराज पुत्र जगदीश निवासी रोहड़ू के तौर पर की गई है। हिमालयाई घोरल का वैज्ञानिक नाम नेमोरहेडस है। खुरदार स्तनधारिओं का एक जीववैज्ञानिक वंश है। जिनका स्वरूप बकरी या हिरण जैसा होता है। हिमालयाई घोरल हिमालय क्षेत्र में पाई जाने वाली घोरल की एक जीव-वैज्ञानिक जाति है। पुलिस थाना त्यूनी के प्रभारी कृष्ण कुमार सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ दो हिमालयाई घोरल का शिकार करने के जुर्म में धारा 9/51 वन्य जीव संरक्षण और शस्त्र लाइसेंस के उल्लंघन पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है