एक नोट और आप बन जाएंगे लखपति, कैसे…जानें यहां

पूरी दुनिया में 786 नंबर के नोटों की भारी डिमांड, अब तक तीन लाख की लगी बोली

एक नोट और आप बन जाएंगे लखपति, कैसे…जानें यहां

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज की दुनिया (World) में हर कोई चाहता है कि वह कम मेहनत में ज्यादा पैसे कमाए। इसके लिए कई तरह की स्कीम (Scheme) और कई ऐसे काम होते है, जिनसे यह इच्छा पूरी की जा सकती है। अगर आप भी जॉब के साथ आसानी से घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसा तरीका ढूंढ कर लाए हैं, जिससे आप बिना मेहनत किए मिनटों में लखपति (Millionaire) बन सकते हैं। रह गए हैरान। आप किसी यह तो नहीं सोच रहे की यह कोई ठगी (Cheating) है, नहीं भाई। अपने 786 नंबर के बारे में पढ़ा और सुना होगा। हम इसी को लेकर आपको लखपति बनाने जा रहे है। अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपए का नोट हैं तो आप रातों-रात लाखों काम सकते हो। आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें:यहां 10 करोड़ में बिका 1 रुपए का सिक्का, जानें क्या है इसकी खासियत

कई लोग करते हैं पुराने नोटों का कलेक्शन

आजकल लोगों को पुराने और यूनिक कॉइंस (Unique Coins) के कलेक्शन का बहुत शौक है। पुराने कॉइन्स को इकट्ठा करना, उन्हें सहेजना आजकल ट्रेंड में है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये शौक आपको लखपति बना सकता है। वो भी बिना कोई मेहनत किए। आज आपको बता रहे हैं कुछ खास नोट के बारे मेंए जिससे आप लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला नोट है तो आप इसे ई-बे (Ebay)पर बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है।

786 नंबर में क्या है खासघ

धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम (Muslim) ही नहीं, सभी जाति, समुदाय के लोग लकी (Lucky) मानते हैं।

कहां और कैसे बेचें ये नोट

इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू ईबे (WWW.Ebay.com) साइट पर जाएं ।
अब होम पेज पर रजिस्टर करें।
यहां आप खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें।
इसके बाद अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।
फिर ईबे आपके एड (Ads) को उन लोगों को दिखाएगाए जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।
अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।
इसके बाद सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

जानिए कितनी होगी कमाई

इन एंटिक नोट (Antique Note) की कमाई कर आप बढ़िया मुनाफा काम सकते हैं। ईबे वेबसाइट पर ऐसे चुनिंदा नोटों का ऑक्शन होता है। यहां आप आपके नोट की बोली लगाई जाएगी। इसके बाद आप मोल-भाव कर सकते हैं। सबसे खास बात कि इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है। ऐसे में आप भी अपने खास सीरीज 786 वाले नोट को यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। अगर अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के नोट के लिए अब तक 3 लाख रुपए तक की बोली लगाई जा चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है