Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद, जल्द करें आवदेन

सोलन के कंडाघाट के तहत भरे जाएंगे पद, 15 दिसंबर को होंगे साक्षात्कार

हिमाचल में यहां भरे जाएंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद, जल्द करें आवदेन

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के सोलन (Solan) जिला में आंगनबाड़ी कार्यकता व सहायिका (Anganwadi worker and assistant) के पद भरे जाएंगे। यह पद बाल विकास परियोजना कंडाघाट के तहत भरे जाएंगे। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पद जबकि सहायिका के एक रिक्त पद को भरने के लिए 15 दिसंबर को साक्षात्कार होंगे। यह साक्षात्कार सुबह 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय कंडाघाट के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां एक विभागीय प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि इन पदों पर सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। इच्छुक अभ्यर्थी 15 दिसंबर, 2021 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय कंडाघाट के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बाल विकास परियोजना वृत कंडाघाट के तहत आंगनबाड़ी केंद्र टैहल तथा आंनगबाड़ी केन्द्र सैन्ज में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाना है। जबकि आंगनबाड़ी वृत वाकनाघाट के तहत आंगनबाड़ी केंद्र डयोन्डा में आंगनबाड़ी सहायिका का 01 पद भरा जाना है।

यह भी पढ़ें: एचआरटीसी को मिले 565 नए परिचालक, अधिसूचना जारी; अब बंद रूट भी होंगे बहाल

इन पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो संबंधित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2021 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हो। उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उतीर्ण होनी चाहिए। आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए आठवीं उतीर्ण होनी चाहिए। आठवीं उतीर्ण शैक्षणिक योग्यता के उम्मीदवार उपलब्ध ना होने की स्थिति में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास मान्य होगी। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी तथा प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

यह भी पढ़ें: रोजगार चाहिए तो 24 को आएं आईटीआई शाहपुर, 300 युवाओं को मिलेगा मौका

 

 

उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, अपंगता, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार के समय या इससे पूर्व जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव अथवा तहसीलदार से प्रतिहस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार या इनसे अधिकर स्तर के अधिकारी प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लाना अनिवार्य है। इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी कंडाघाट के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी कण्डाघाट के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01792-256367 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है