Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,131,822
मामले (भारत)
525,904,563
मामले (दुनिया)

कुलदीप राठौर बोले: सीएम जयराम जी- फ्री की घोषणाएं छोड़ो, महंगाई पर प्रतिबंध लगाओ

राठौर ने कहा- जयराम सरकार ने सीमेंट कंपनियों को दे रखी है जनता को लूटने की खुली छूट

कुलदीप राठौर बोले: सीएम जयराम जी- फ्री की घोषणाएं छोड़ो, महंगाई पर प्रतिबंध लगाओ

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल की जयराम सरकार एक तरफ फ्री की घोषणाएं कर रही है। वहीं दूसरी तरफ हर चीज के दाम बढ़ा रही है। प्रदेश में पेट्रोल डीजल के बाद अब सीमेंट और सरिया के दाम भी बढ़ गए हैं। यह बात आज कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कही। उन्होंने जयराम सरकार पर सीमेंट कंपनियों को जनता को लूटने की खुली छूट देने के आरोप लगाए हैं। कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में सीमेंट तैयार होता है, लेकिन प्रदेश की जनता को ही सीमेंट महंगा (increase Cement Price) दिया जाता है। जबकि पड़ोसी राज्यों को सस्ते दामों पर सीमेंट मुहैया करवाया जा रहा है। सीमेंट कंपनियों पर सरकार का कोई भी नियंत्रण नहीं है। कंपनी मनमर्जी तरीके से दाम बढ़ा देती हैं। प्रदेश में सीमेंट के दामों में 35 रुपए की वृद्धि कर दी है। उन्होंने कहा कि हालांकि सीएम जयराम ने कुछ समय पूर्व सीमेंट कंपनियों को इसके दामों में कमी करने को कहा था, बावजूद इसके मूल्यों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से साफ है कि कंपनिया सरकार की नही सुनती और अपनी मनमानी कर मनमाने ढंग से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अंदर खाते सरकार और इन सीमेंट कंपनियों की सांठगांठ है। सीएम जयराम कहते कुछ है और होता कुछ है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में घर बनाना हुआ मुशिकल, फिर बढ़े सीमेंट के दाम; 25 से 30 रुपए हुई बढ़ौतरी

जयराम सरकार जरूरत का सामान कर रही महंगा

राठौर ने कहा कि एक तरफ सीएम जयराम मुफ्त देने की घोषणाएं कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरह जो जरूरत की वस्तुएं हैं उनके दाम हर रोज बढ़ाकर आम लोगों की कमर तोड़ी जा रही है। प्रदेश में सब्जियां खाद्य वस्तुओं के दाम पहले से ही आसमान छू रहे हैं और लोगों को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ मकान बनाने के सामान के दामों में वृद्धि की जा रही है। हिमाचल प्रदेश में पिछले 4 महीनों में सीमेंट के दामों में 50 रुपए तक की वृद्धि हो चुकी है। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से सीमेंट कंपनियों (Cement Companies) के साथ जल्द वार्ता कर सीमेंट के दामों में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग की।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में सरिया हुआ और महंगा, 7900 रुपए प्रति क्विंटल पहुंचे रेट

सरकार ने पंगु बना दिया परिवहन निगम

वहीं, परिवहन निगम (HRTC) की बसों को लेकर भी कुलदीप राठौर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने निगम को पंगु बना कर रख दिया है। सरकार एक तरफ परिवहन निगम के चालकों परिचालकों को वेतन नहीं दे पा रही है ओर आए दिन बसें सड़को पर खराब हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ सरकार महिलाओं को बसों में आधा किराया देने का की घोषणा कर रही है। सीएम जयराम ठाकुर को पहले परिवहन निगम की बसों को दुरुस्त करना चाहिए सरकार नई बसें खरीदी, लेकिन जो पहले से बसे हैं उनका सही से रखरखाव भी करें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है