Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

हिमाचल: KCC बैंक में 22 लाख कम हुआ कैश, दराज में मिले नकली नोट; मैनेजर सहित तीन सस्पेंड

ऊना में कांगड़ा कोऑपरेटिव बैंक की मुख्य शाखा में हुआ घोटाला, पुलिस कर रही जांच

हिमाचल: KCC बैंक में 22 लाख कम हुआ कैश, दराज में मिले नकली नोट; मैनेजर सहित तीन सस्पेंड

- Advertisement -

ऊना। अकसर विवादों के चलते सुर्खियों में बने रहने वाले कांगड़ा कोऑपरेटिव बैंक (Kangra Cooperative Bank) की ऊना (Una) जिला मुख्यालय की मुख्य शाखा में 22 लाख रुपए का कैश कम होने की घटना से हड़कंप मच गया है। जब मामले की जांच की गई तो दराज से नकली नोट (Fake Notes) भी मिले हैं। इस घटना के बाद बैंक प्रबंधन ने ब्रांच मैनेजर, कार्यकारी अधिकारी और कैशियर को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड (Suspend) कर दिया है। मामले की जांच जहां पहले विभागीय तौर की जा रही थी। वहीं अब इस जांच में बैंक प्रबंधन के साथ पुलिस भी शामिल हो गई है।

यह भी पढ़ें:जयराम सरकार ने 24 घंटे के अंदर पलटा फैसला, जानिए क्यों नाराज थे कर्मचारी

 

 

एजीएम ने पुलिस को सौंपी शिकायत

बता दें कि पिछले दिनों हुई इस घटना के बाद बैंक प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू कर मामले की जांच बिठा दी थी, लेकिन अब बैंक के एजीएम ने इसी मामले को लेकर पुलिस के पास भी शिकायत (Complaint) सौंपी है। जिसके बाद बैंक प्रबंधन के साथ-साथ पुलिस विभाग भी इस मामले की जांच में कूद पड़ा है।

दराज में मिले थे नकली नोट

गौरतलब है कि पिछले दिनों कांगड़ा बैंक की मेन ब्रांच में 22 लाख रुपए का कैश कम पाया गया था। कैश कम होने की सूचना से बैंक में मचे हड़कंप के बाद आरंभिक जांच के दौरान दराज से नकली नोट बरामद होने की भी घटना सामने आ गई। जिसके चलते बैंक प्रबंधन द्वारा मामले पर जांच बैठा दी गई। इतना ही नहीं स्थानीय ब्रांच मैनेजर (Branch Manager) के साथ साथ कार्यकारी प्रभारी और कैशियर को आनन-फानन में सस्पेंड भी कर दिया गया है।

क्या कहते हैं एसपी ऊना

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि पुलिस को बैंक के एजीएम (AGM) द्वारा बैंक के ही दराज में नकली नोट मिलने और करीब 22.40 लाख रुपए का कैश कम होने की शिकायत सौंपी गई है। पुलिस द्वारा मामले में आरंभिक जांच की जाएगी जिसके बाद इस घटना के तहत एफआईआर दर्ज करने या फिर आगामी कार्रवाई करने पर निर्णय लिया जाएगा। कैश कम होने के मामले के संबंध में पहले रिकॉर्ड को कब्जे में लिया जाएगा। वहीं बैंक के दराज से नकली नोट बरामद किए जाने की घटना की भी निष्पक्षता से जांच अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है