Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

गलती से भी इन चीजों को ना लें उधार, हो सकता है भारी नुकसान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उधार लेना नहीं माना जाता शुभ

गलती से भी इन चीजों को ना लें उधार, हो सकता है भारी नुकसान

- Advertisement -

बहुत बार ऐसा होता है कि हम जरूरत पड़ने पर अपने किसी करीबी से कोई ना कोई चीज मांग लेते हैं या फिर अपनी कोई चीज उन्हें दे देते हैं। जरूरत के समय किसी की मदद करना अच्छी आदत है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार इसे शुभ नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें:हवन के बाद बची हुई सामग्री का ऐसे करें इस्तेमाल, हो जाएंगे मालामाल

मान्यता है कि इस्तेमाल की जाने वाली चीजों के साथ व्यक्ति का भाग्य जुड़ा हुआ होता है। ऐसे में किसी दूसरे को अपनी चीजें देने से चीज के साथ भाग्य भी दूसरे व्यक्ति के पास चला जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कौनसी चीजों को ना तो उधार देना चाहिए और ना ही किसी से उधार लेना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमें किसी से भी कभी घड़ी (Watch) उधार में नहीं लेनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घड़ी का काम सिर्फ समय बताना ही नहीं है, बल्कि ये व्यक्ति के भाग्य का भी निर्धारण करती है। मान्यता है कि दूसरों की घड़ी पहनने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और कार्य स्थल पर गलत प्रभाव देखने को मिलता है।

इसके अलावा, हमें किसी से कलम (Pen) उधार में नहीं लेनी चाहिए। मान्यता है कि लेखनी का संबंध आपके भाग्य और विचार से होता है। ऐसे में जब आप किसी को अपना पेन देते हैं तो आप अपना भाग्य भी उसे साथ में दे देते हैं। कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके कर्मों का आधा फल दूसरा व्यक्ति भोगता है।

सबसे अहम चीज जो अक्सर लोग किसी ना किसी से उधार ले लेते हैं और उधार दे भी देते हैं, वो हैं कपड़े। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी से कपड़े (Clothes) उधार लेने पर सामने वाले की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पर पड़ता है। ध्यान रहे कि कपड़ों का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। ऐसे में कपड़े उधार लेने से व्यक्ति का शुक्र कमजोर होता है और आर्थिक स्थिति भी कमजोर होती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है