Covid-19 Update

2,21,942
मामले (हिमाचल)
2,16,947
मरीज ठीक हुए
3,712
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इस जिला में कोविड सेंटर से लाखों के स्वास्थ्य उपकरण चोरी, पुलिस ने धरा आरोपी

आरोपी के घर से बरामद किया अधिकतर सामान, आगामी कार्रवाई में जुटी पुलिस

हिमाचल के इस जिला में कोविड सेंटर से लाखों के स्वास्थ्य उपकरण चोरी, पुलिस ने धरा आरोपी

- Advertisement -

पांवटा साहिब। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में बनाए गए कोविड 19 आइसोलेशन सेंटर (Covid-19 isolation center) से लाखों रुपए के स्वास्थ्य उपकरण चोरी मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। यह आइसोलेशन सेंटर रामपुरघाट स्थित सीडीपीओ भवन में बनाया गया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उसके घर से सारा सामान बरामद कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। जानकारी देते हुए पांवटा साहिब (Poanta sahib) के डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने बताया कि एसडीएम कार्यालय के कानूनगो दीपक कुमार, डॉ. हिमांशु कौशिक एमओ राजपूर और सीडीपीओ पांवटा साहिब रूपेश तोमर ने लिखित शिकायत दी थी।

यह भी पढ़ें:सराज घाटी के आराध्य देव शैट्टीनाग के मंदिर में चोरी, 300 मीटर दूर मिला दानपत्र

 

 

शिकायत में कहा गया था कि रामपुरघाट में सीडीपीओ कार्यालय को आइसोलेशन सेंटर के रूप में खोला गया था। इसी बीच पिछले कल स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त भवन में स्थापित ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को लेने पहुंची तो सेंटर अंदर से बंद पाया। जिसके बाद स्वास्थय विभाग की टीम बिल्डिंग के पीछे गईए जहां दरवाजे की कुंडी टूटी हुई मिली। अंदर जाकर देखा तो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित सारा सामान गायब पाया। जांच करने पर पाया कि भवन से 47 पंखे, 08 A.C, Exhaust fans-08, Geaser 02, नलके-28, 01 Oxygen Concentrator Machine, 04 Halogen Lights व 2 water cooler dispenser चोरी पाए गए। डीएसपी (DSP) ने बताया कि चूंकि यह कोविड आईसोलेशन सेंटर पिछले काफी समय से बंद था, इसी का फायदा उठाते हुए अज्ञात लोगों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी हुए उपरोक्त सामान की कीमत लगभग 5:50 लाख रुपए है।

 यह भी पढ़ें:सुराग की तलाश में दिल्ली पहुंची हिमाचल पुलिस, अफ्रीकी मूल का सरगना धरा

डीएसपी ने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तीन टीमें बनाई और गुप्त सूचना के आधार पर बरोटीवाला के ही निवासी महेन्द्र सैनी के घर पर रेड की। तो अधिकतर सामान वहीं से बरामद हो गया। आरोपी ने पैक कर सामान संदूकों में छिपाया हुआ था। पूरी रात कार्रवाई के बाद आरोपी को करीब सवा एक बजे गिरफ्तार किया गया। डीएसपी ने बताया कि आरोपी चोरी का आदि है ओर पहले भी इसके खिलाफ 9 मामले दर्ज हो चुके है। आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर मामले में आगामी कारवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है