Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पाकिस्तान का है डमटाल में मिला जिंदा ग्रेनेड, बम पर अंकित नंबरों से हुआ खुलासा

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, तफ्तीश में जुटी

हिमाचल: पाकिस्तान का है डमटाल में मिला जिंदा ग्रेनेड, बम पर अंकित नंबरों से हुआ खुलासा

- Advertisement -

पंकज नरयाल, धर्मशाला। हिमाचल के कांगड़ा जिला के डमटाल में पंजाब बार्डर (Punjab Border) पर मिला जिंदा ग्रेनेड बम पाकिस्तान (Pakistan) का निकला है। इसका खुलासा उस पर अंकित नंबरों से हुआ है। पुलिस जांच में पाया गया है कि डमटाल की पहाड़ियों में मिला जिंदा ग्रेनेड बम पाकिस्तान का है। इस पर जो नंबर अंकित हैं उन नंबरों से और उस पर अंकित शब्दों से इस बात का पता लगा है। जानकारी देते हुए कांगड़ा जिला के एसपी डॉ खुशहाल शर्मा ने बताया कि बारिश होने के कारण पहाड़ी से मलवा नीचे आ गिरा था। उसी में से यह ग्रेनेड बम बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि बम में अंकित नंबरों व शब्दों से ये बात सामने आ रही है कि ये बम पाकिस्तानी है तथा इसे पाकिस्तान में ही बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि 2020 में भी ऐसी एक घटना सामने आई थी। जिसमें जिंदा ग्रेनेड पाया गया था। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर डमटाल पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। एसपी ने कहा की इस मामले की भी जांच की जाएगी कि पाकिस्तान का ये ग्रनेड बम यहां कैसे पहुंचा। उन्होंने बताया कि कई साल पहले डमटाल की इन पहाड़ियों पर कुछ आतंकी भी मिले थे, जिनके साथ मुठभेड़ भी हुए थी। हो सकता है कि यह ग्रनेड बम उन्ही आतंकियों का हो और इस जगह पर छूट गया हो।

 

डमटाल की पहाड़ियों में मिला जिंदा ग्रेनेड बम, लोगों में दहशत

बता दें कि  हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर एरिया के साथ लगते डमटाल (Damtal) क्षेत्र में पहाड़ियों के पास एक जिंदा ग्रनेड बम (grenade bomb) मिला है। इससे लोगों में दहशत फैल गई है। इस बात की सूचना मिलते ही सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच में जुट गए। इस संबंध में सब इंस्पेक्टर योगेश ने बताया कि बारिश के चलते पहाड़ी का मलबा नीचे चला आया है। इसी के साथ यह जिंदा  ग्रेनेड  भी आ गया है। उन्होंने कहा कि इस ग्रेनेड को आर्मी को सुपुर्द कर दिया जाएगा। उसके बाद ही इसे निष्क्रिय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:शख्स ने दी VHP कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि यह हैंड  ग्रेनेड (hand grenade) देखने में चाइना बम की तरह लग रहा है, मगर यह मलबे में कैसे आ गया इसकी छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि डमटाल की पहाड़ियों पर कुछ साल पहले आतंकी भी मिले थे, जिनके साथ मुठभेड़ भी हुई थी। हो सकता है कि यह ग्रनेड बम उन्हीं आतंकियों का हो। उन्होंने बताया कि इसको सुरक्षित जगह पर रख दिया गया है और इसे आर्मी को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है