Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

हिमाचल: ओमिक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए बूस्टर डोज अभियान शुरू, बिलासपुर में विदेश से लौट 6 पॉजिटिव

हिमाचल: ओमिक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

- Advertisement -

ऊना/बिलासपुर। हिमाचल के जिला ऊना में फ्रांस व दुबई से लौटे दो व्यक्तियों के कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ (CMO) डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि दोनों व्यक्ति स्वस्थ हैं। विदेश से लौटे एक व्यक्ति के संपर्क में 16 व्यक्ति थे,जबकि दूसरे के संपर्क में सिर्फ एक ही व्यक्ति था। इन सभी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। डॉ. रमण कुमार शर्मा ने जिलावासियों से अपील की है कि लक्ष्णों वाले व्यक्ति बिना डॉक्टरी सलाह के दवाएं ना खरीदें। उन्होंने कहा कि अगर किसी को सर्दी, खांसी या बदन दर्द जैसे लक्षण हैं तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी जांच करवाएं। सार्वजनिक स्थानों पर उचित दूरी को सुनिश्चित करें और मास्क अवश्य लगाएं।

यह भी पढ़ें: विधायक राजीव बिंदल, जोगिंद्रनगर के सीएमओ सहित प्रदेश में 1076 नए केस, दो की मौत
बिलासपुर में विदेश से लौट 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

बिलासपुर। हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला में विदेशों से लौटे 165 लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्ट लिए थे। जिसमें से 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पॉजिटिव आए लोगों के सैंपल अब आगामी टेस्टिंग के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजे गए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉण् परविंद्र सिंह ने बताया कि देश में बढ़ रहे ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार बाहरी देशों से आने वाले लोगों को 7 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है और आते ही उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप और संजय टंडन कोरोना पॉजिटिव, हुए आइसोलेट

वहीं ऊना जिला में कोविड-19 की तीसरी लहर के बीच फ्रंट लाइन वॉरियर्स (Front Line Warriors) को सुरक्षा कवच देने की मुहिम शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीनेट करने के बाद अब पुलिस विभाग के कर्मचारियों को भी बूस्टर डोज (Booster Dose) दी जा रही है। जिला मुख्यालय के नजदीक पुलिस लाइन झलेड़ा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष कैंप के दौरान पुलिस विभाग के जवानों को तीसरी खुराक के साथ लाभान्वित किया। पुलिस कर्मियों के लिए लगाए गए विशेष कैंप में बूस्टर डोज के लिए भी पुलिस कर्मचारियों में काफी उत्साह दिखा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परवीन धीमान ने कहा कि पुलिस कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) चलाया गया है। मंगलवार को पुलिस लाइंस झलेड़ा में एसपी अर्जित सेन ठाकुर की अगुवाई में तीसरी खुराक देने का क्रम शुरू किया गया। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक जिन फ्रंट लाइन वर्कर्स को दोनों इंजेक्शन लगे 9 महीने का समय बीत चुका है उन्हें अब तीसरी डोज बूस्टर डोज के रूप में दी जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है