×

Himachal MC Election live : दोपहर 12 बजे तक धर्मशाला- पालमपुर में 28 व मंडी में 29 फीसदी हुआ मतदान

4 नगर निगम व छह नगर पंचायतों के लिए सुबह आठ बजे शुरु हुआ मतदान

Himachal MC Election live : दोपहर 12 बजे तक धर्मशाला- पालमपुर में 28 व मंडी में 29 फीसदी हुआ मतदान

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल प्रदेश के 4 नगर निगम व छह नगर पंचायतों के लिए सुबह आठ बजे मतदान प्रक्रिया ( Voting process)शुरु हो गई है। सभी स्थानों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है। दोपहर 12 बजे तक धर्मशाला- पालमपुर में 28 व मंडी में 29 फीसदी  मतदान हो चुका है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लाइनें लगी हुई है। सुबह लोग घरों से निकले और पोलिंग बूथ पर लोगों की भीड़ जुट गई। वयोवृद्ध नेता  सुखराम, विधायक अनिल शर्मा और आश्रय शर्मा ने गर्ल्ज स्कूल के मतदान केंद्र में वोट डाला । 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद सार्वजनिक रूप से ये तीनों एक साथ नजर आए।



डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने खलियार वार्ड के केंद्रीय विद्यालय स्थित मतदान केंद्र में जाकर मतदान किया। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए प्रशासन ने करवाई है समुचित व्यवस्था। डीसी ने लोगों से भारी संख्या में मतदान का आह्वान किया ।

नेला वार्ड में मतदान केंद्र तक सड़क सुविधा न होने के कारण लोगों को खासकर बुजुर्गों को मतदान केंद्र तक पहुंचने में हो रही है परेशानी। दूसरे लोग मदद के लिए आगे बढ़ा रहे हैं हाथ।

यह भी पढ़ें: अनिल का बाजार आना, CM Jai Ram की नजरों में उल्लंघन,और भी बहुत कुछ-कुछ

धर्मशाला नगर निगम ( Dharamshala Municipal Corporation) के लिए सुबह मतदान शुरू हुआ तो लोग कम संख्या में घरों से निकले लेकिन नौ बजे के बाद मतदान प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली। यही हाल पालमपुर में भी देखा गया। धर्मशाला में 17 वार्डों के लिए 80 प्रत्याशी मैदान मैं है उधर पालपुर की 15 सीटों पर 64 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नगर निगम मंडी : चुनावों को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी, पोलिंग पार्टियां रवाना

मंडी को पहली बार नगर निगम का दर्जा मिला है तो दूसरी ओर यह सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला भी है और उनकी प्रतिष्ठा भी दांव पर है। वहीं दूसरी ओर पंडित सुखराम का परिवार भी अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है। मंडी जिला में 15 वार्डों में 75 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और उनके भाग्य का फैसला 32938 मतदाता करेंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal : प्रत्याशियों की गैरमौजूदगी में बीजेपी और कांग्रेस ने मंडी में जारी किए घोषणापत्र

वहीं नगर निगम मंडी के दायरे में आने वाले बल्ह विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 15 दौहदी में 2443 मतदाता हैं, जिनमें 1250 महिला व 1193 में पुरुष है। वहीं इसी वार्ड से 4 उम्मीदवार मैदान में हैं। सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया में युवा मतदाताओं के साथ बुजुर्ग मतदाताओं में भी काफी जोश दिख रहा है वही देर शाम तक चुनाव के नतीजे घोषित होंगे और तभी पता चल पाएगा आखिरकार बीजेपी ने परचम लहराया या कांग्रेस अपने वजूद की लड़ाई जीत सका। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के साथ अन्य उम्मीदवार भी मैदान में हैं।पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर ने छीपणू स्कूल के मतदान केंद्र में मतदान किया।

सोलन नगर निगम की बात करें तो यहां पर 17 वार्डों में 60 प्रत्याशी मैदान में है। सुबह आठ बजे शुरु हुआ मतदान अब रफ्तार पकड़ चुका है प्रमुख मुकाबला बीजेपी व कांग्रेस के बीच है। 17 वार्डों के लिए कुल 36 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिन पर लोग अपना वोट डालेम के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है