Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

अभिनंदन समारोह: प्रतिभा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, जयराम सरकार पर जमकर साधा निशाना

कहा-फील्ड में डट जाएं, तब तक चैन से नहीं सोना है, जब तक पार्टी सत्ता में ना आ जाए

अभिनंदन समारोह: प्रतिभा ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, जयराम सरकार पर जमकर साधा निशाना

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष और सांसद प्रतिभा सिंह शुक्रवार को अभिनंदन समारोह (Abhinandan Ceremony) में एक अलग अंदाज में नजर आईं। उन्होंने राजनीतिक सूझबूझ का परिचय देते हुए ना केवल कार्यकर्ताओं (Congress Workers) में जोश भरा, बल्कि सभी कांग्रेसजनों को एकजुटता का संदेश भी दिया। उन्होंने महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त प्रदेश की जनता की आवाज को भी मुखरता से उठाया। उन्होंने कांग्रेसजनों (Congress) का आह्वान किया कि कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए आज से और अभी से फील्ड में डट जाएं और तब तक चैन से नहीं सोना है,जब तक पार्टी को सत्ता में ना लाएं।

यह भी पढ़ें:प्रतिभा सिंह का अभिनंदन समारोह: कांग्रेसियों ने किया शक्ति प्रदर्शन, दिया एकजुटता का संदेश

 

 

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने जिस तरह से बीजेपी को हराया, उसी तरह से विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Election) में भी हराना है और इसके लिए सभी को फील्ड में एकजुटता के साथ जुटना होगा। शिमला (Shimla) के चौड़ा मैदान में कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया। समारोह में जुटी पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ से गदगद प्रतिभा सिंह ने चुनावी शंखनाद भी कर दिया। प्रतिभा सिंह (Pratibha singh) ने जयराम सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज देश में डबल इंजन की सरकार चल रही है और इस सरकार ने आम जनता का जीना मुहाल कर दिया है। उन्होंने बेरोजगार युवाओं की आवाज को भी बुलंद किया और कहा कि बीजेपी सरकार रोजगार देने में विफल रही है।

 

बीजेपी कर्ज लेकर पी रही घी

कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य में लगातार बढ़ रहे कर्ज पर भी बीजेपी सरकार (BJP Govt) को घेरा और कहा कि यह सरकार कर्ज लेकर घी पी रही है। कर्ज का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और अभी तक 65 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विकास के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं जो कि पूरी तरह से खोखले हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पू्र्व वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) सरकार के कार्यकाल में हुए शिलान्यासों और अन्य चल रहे कार्यों के ही उद्घाटन कर रही है। इनकी अपनी उपलब्धियां शून्य हैं। उन्होंने कहा कि स्व. वीरभद्र सिंह आज उनके बीच नहीं हैए लेकिन उनका आशीर्वाद उनके साथ है और उनके दिखाए मार्ग पर चल कर राज्य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में वीरभद्र सिंह विकास का मॉडल चलेगा और पूरे प्रदेश का एक समान विकास जैसे पहले होता था, आगे भी कांग्रेस सरकार बनने पर होगा।

कर्मचारियों को कुचलने में लगी जयराम सरकार

प्रतिभा सिंह ने कहा कि राज्य के विकास में कर्मचारियों का अहम योगदान है और मौजूदा भाजपा सरकार इन कर्मचारियों को कुचलने में लगी है। जो भी कर्मचारी सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे प्रताड़ित किया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर कर्मचारियों के हितों की रक्षा होगी और उन्हें सारे वित्तीय व अन्य लाभ दिए जाएंगे।

 

कांग्रेस सता में आते ही लागू करेगी ओपीएस

प्रतिभा सिंह ने न्यू पेंशन स्कीम (New Pension Scheme) का मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने फैसला लिया है कि सभी कर्मचारियों को एक समान पेंशन मिले और एनपीएस कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। उन्होंने आउटसोर्स कर्मचारियों का मामला उठाते हुए कहा कि उनके हितों की पूरी रक्षा होगी और कांग्रेस सत्ता में आने पर इस मामले को सुलझाएगी और भविष्य में रेगुलर भर्तियां करेगी। यही नहीं, करूणामूलक आधार पर नौकरी का इंतजार कर रहे पात्र लोगों को भी नौकरी देगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है