Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

#TractorParade से हुई इंडस्ट्री की चांदी, दो माह में बिके छह हजार ट्रैक्टर; 15 फीसदी का इजाफा

#TractorParade से हुई इंडस्ट्री की चांदी, दो माह में बिके छह हजार ट्रैक्टर; 15 फीसदी का इजाफा

- Advertisement -

चंडीगढ़। दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) में मचे बवाल से भले ही बहुत सारा नुकसान हो गया हो, लेकिन ट्रैक्टर परेड से पहले ट्रैक्टर इंडस्ट्री (Tractor Industry) का जरूर अच्छा खासा फायदा हो गया। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर रैली के चलते एकाएक ट्रैक्टर खरीद की डिमांड (Tractor Demand) में बढ़ोतरी देखी गई थी। ये वृद्धि 15 फीसदी (15 Percent Increase) से ज्यादा थी। दो महीने में ही करीब छह हजार ट्रैक्टर बिके (Six Thousand Tractors Sold) हैं। इस दौरान हरियाणा के मेन डीलर भी मांग बढ़ने से खासे उत्साहित दिखे थे।

यह भी पढ़ें: #TractorRally : ट्रैक्टर परेड में दिल्ली में उपद्रव, लाल किले पर फहराया केसरिया झंडा

बताया जा रहा है कि किसानों की ट्रैक्टर परेड से ट्रैक्टर उद्योग को अच्छा फायदा हुआ। ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए पिछले दो माह में करीब 6000 किसानों ने नए ट्रैक्टर खरीदे हैं। उद्योग के आंकड़ों के मुताबिक ट्रैक्टरों की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले वृद्धि हुई है। यह वृद्धि करीब 17.35 प्रतिशत की है। उधर, नए ट्रैक्टर खरीदने वाले हरियाणा के किसानों का कहना है कि दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर रैली उनके लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है।

आपको बता दें कि किसान आंदोलन में जो लोग दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं उनमें पंजाब और हरियाणा के किसान प्रमुख हैं। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान करीब दो महीनों से सड़कों पर आंदोलनरत हैं। आंदोलन के बीच दिल्ली में गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली करने की घोषणा भी की गई थी। ऐसे में दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की किसान संगठनों की घोषणा के बाद हरियाणा में ट्रैक्टर उद्योग में भारी उछाल आया है। किसानों ने ट्रैक्टर बनाने वाली नामी 14 कंपनियों से नए ट्रैक्टरों की खरीद की है। हरियाणा के प्रमुख डीलर भी ट्रैक्टरों की हो रही बिक्री को लेकर खासे उत्साहित हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है