Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

हिमाचल में AAP का कोई वजूद नहीं ,उन्हें फॉलो करने की जरूरत भी नहीं: बोले कश्यप

जनता के हित में लिए गए हैं फैसले, सरकार इसके लिए नये रिसोर्स जनरेट करेगी

हिमाचल में AAP का कोई वजूद नहीं ,उन्हें फॉलो करने की जरूरत भी नहीं: बोले कश्यप

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी एवं सांसद सुरेश कश्यप ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपल्बधियों को गिनवाया। मीडिया से बातचीत के दौरान आम आदमी पार्टी के मॉडल को लागू करने के सवाल के जवाब में कहा कश्यप ने कहा कि “आप” का प्रदेश में कोई वजूद नहीं है। उन्हें फॉलो करने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरप्लस बिजली का उत्पादन होता है। डबल इंजन की सरकार में प्रदेश में अच्छा काम हुआ है। प्रदेश में सारा कर्ज इसी सरकार ने नहीं लिया है। ये निर्णय जनता के हित में लिए गए हैं सरकार इसके लिए नये रिसोर्स जनरेट करेगी। सुरेश कश्यप ने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार आम जनमानस की सरकार है प्रदेश में पिछले 50 वर्षों में 7 लाख 63 हजार पानी के कनेक्शन लगाए गए थे जबकि पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से चलाए गए जल जीवन मिशन के तहत हिमाचल में मात्र तीन वर्षों में 1 हजार 814 करोड़ रू0 खर्च करके 8 लाख 37 हजार कनैक्शन लगाए गए । वर्तमान समय में हिमाचल में करीब 16 लाख घरों में नल से जल पहुंच रहा है और इसमें अधिकतर कनैक्शन ग्रामीण इलाकों में लगाए गए हैं। हिमाचल दिवस के अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने ग्रामीण इलाकों के पानी के बिल माफ कर एक और तोहफा ग्रामीण क्षेत्र की जनता को दिया है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कोई बिल नहीं आएगा। इस पर सरकार 30 करोड़ खर्च कर रही है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में हेली टैक्‍सी से सफर हुआ महंगा, कितना बढ़ा किराया यहां देखें डिटेल

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने 25 जनवरी, 2022 को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर घोषणा की थी कि हिमाचल में 0 से 60 यूनिट बिजली खर्च करने पर किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। हिमाचल दिवस के अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने बिजली उपभोक्ताओं को और राहत प्रदान करते हुए 0 से 125 यूनिट तक बिजली निशुल्क कर दी है जोकि मुख्यमंत्री का सराहनीय कदम है। इस फैसले से प्रदेश के साढ़े 11 लाख बिजली उपभोक्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा। सुरेश कश्यप ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने पर किराये में 50 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा कर प्रदेश की माताओं, बहनों को बेहतरीन तोहफा दिया है। प्रदेश की महिलाएं रोजगार एवं अन्य दैनिक कार्यों के लिए जब भी यात्रा करेगी उनका आधा किराया लगेगा।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि जयराम सरकार ने पैरावर्करो के मानदेय में बढ़ोतरी कर उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त करने का प्रयास किया है। फिर चाहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो, आशा वर्कर हो, मिड-डे मिल वर्कर हों या वाटर कैरियर ….सभी का मानदेय बढ़ाकर उनकी आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए सकारात्मक कदम उठाया हैं। कई वर्गों का मानदेय तो हमारी सरकार ने लगभग दोगुना कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने उपरले हिमाचल और निचले हिमाचल का भेद मिटाकर पूरे प्रदेश का एक समान विकास किया है। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान जयराम सरकार जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश की जनता की निष्काम सेवा कर रही है, निश्चित तौर से वर्ष के अंत में होने वाले विधान सभा चुनावों में एक बार पुनः बीजेपी प्रदेश में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है