Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला व्यक्ति की संदिग्ध मौत का राज, हत्या का मामला दर्ज

सिरमौर में शरीर पर लगी चोटों से हुई थी व्यक्ति की मौत पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल: पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला व्यक्ति की संदिग्ध मौत का राज, हत्या का मामला दर्ज

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला में शादी समारोह में आए युवक की संदिग्ध मौत मामले (Suspicious Death Case) में बड़ा खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post-Mortem Report) में युवक की मौत संदिग्ध नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। वहीं पुलिस ने अब इस मामले में धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाया है। बता दें कि पुलिस थाना संगड़ाह के तहत 24 अप्रैल को शादी समारोह में आए तहसील कुपवी के रहने वाले 35 वर्षीय मोहन लाल की संदिग्ध मौत हो गई थी। जबकि पुलिस के मुताबिक 24 अप्रैल रात्रि करीब 10 बजे अज्ञात सूत्रों से संगड़ाह पुलिस थाना को सूचना मिली थी कि गत्ताधार में लड़ाई झगड़ा हो रहा है। लिहाजा कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो एक व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया, जहां पर गांव के काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। पुलिस पूछताछ में मृतक व्यक्ति की पहचान मोहन लाल पुत्र लायक राम निवासी गांव ठोंठ तहसील कुपवी जिला शिमला के रूप में हुई, जिसकी उम्र 35 वर्ष बताई गई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कांच की बोतल से व्यक्ति की हत्या, पार्टी करते हुई थी बहसबाजी; आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो लोगों ने मोहन लाल की मौत का कारण सिर पर पत्थर गिरने से चोट लगने बताया। इस सूरत में स्थानीय लोग व मृत व्यक्ति के वारिस शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मना कर रहे थे। मौके की नजाकत को देखते हुए संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह भी मौके पर पहुंचे और पीएचसी (PHC) में एकत्रित लोगों को पोस्टमार्टम करवाने हेतू कानूनी प्रावधानों के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अगली सुबह 25 अप्रैल को सीएचसी संगड़ाह पहुंचा। यहां से संबंधित डाक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पोस्टमार्टम के लिए शव को नाहन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः पांवटा में पशु हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किए तीन लोग

पुलिस के मुताबिक आज मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संबंधित व्यक्ति की मौत गिरने अथवा चोट लगने से नहींए बल्कि चोटों के निशान हत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को आधार बनाकर हत्या (Murder) का मामला दर्ज किया है। वहीं जिला के एसपी ओमापति जमवाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हत्या से जुड़े साक्ष्यों व मामले की गहनता से छानबीन के लिए पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है