×

ये हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट, यहां वक्त बिताना चाहेंगे आप

सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट ने जीते कई अवार्ड

ये हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट, यहां वक्त बिताना चाहेंगे आप

- Advertisement -

अगर आप से पूछे कि आप को समय बिताना सबसे उबाऊ कहां लगता है, जहां आप बड़ी मुश्किल से समय काटते हैं तो सबसे आप का जवाब होगा रेलवे स्टेशन या फिर एयरपोर्ट। इन जगहों पर समय काटे नहीं कटता। आज के दौर में कई रेलवे स्टेशनों को भी सुंदर और साफ सुथरा बनाने की मुहिम चलाई गई है। पर क्या आप जानते हैं कि दुनिया में ऐसे भी कई एयरपोर्ट हैं जो अपनी सुंदरता के लिए मशहूर है। यहां पर अगर आप को समय बिताना भी पड़े तो आप बिलकुल भी बोर नहीं होंगे। चलिए इन एयरपोर्ट के बारे में हम आप को बताते हैं ।


यह भी पढ़ें: ये है दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते, यहां जाना नहीं आसान

दक्षिण कोरिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट( Incheon International Airport)। यह सियोल शहर का प्रवेश द्वार भी है। यहां पर सिनेमाहॉल, म्यूजियम, घूमने- फिरने के लिए गार्डन के साथ आइस-स्केटिंग पार्क( Ice-skating park) भी है। कुल मिलाकर कहें तो यह एक खूबसूरत मॉल भी है।

यह भी पढ़ें: ये नदी है या आईनाः भारत से इस राज्य़ में बहती है ,यहां देखें तस्वीरें

अब बात करते हैं सिंगापुर की तो यहां का चांगी एयरपोर्ट ( Singapore’s Changi Airport)ने स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड में लगातार आठवीं बार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डे का खिताब हासिल किया है। यह दुनिया भर के लोगों का विशेष रूप से पसंदीदा एयरपोर्ट है। यहां पर छत पर स्वीमिंगपूल से लेकर फिल्म थियेटर, और शापिंग मॉल तक है। यहां पर कई थीम पार्क भी है।

यह भी पढ़ें: इन देशों में इंसान ही नहीं कुत्ते-बिल्ली भी करते हैं रक्तदान, मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

एयरपोर्ट की सुंदरता के लिए हांगकांग ( Hong Kong) भी पीछे नहीं है। यहां के एयरपोर्ट पर हर साल करीब 70,502, 00 यात्री आते जाते हैं। वैसे तो यह एयरपोर्ट समुद्र किनारे बना है, जो इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है। यहां पर 44 डोमेस्टिक फ्लाइट्स के अलावा एविएशन डिस्कवरी सेंटर, गोल्फ कोर्स, टी मेकिंग वर्कशॉप और एजुकेशन पार्क की सुविधा भी दी गई है। जहां पर यात्री आर्ट एंड कल्टर की प्रदर्शनी का मजा लेते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है