×

Corona Breaking: हिमाचल में आज तीन ने तोड़ा दम, 117 केस-171 ठीक

Corona Breaking: हिमाचल में आज तीन ने तोड़ा दम, 117 केस-171 ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) मृत्यु का आंकड़ा 40 पहुंच गया है। प्रदेश में आज तीन कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। इसमें सोलन में दो और शिमला में एक पॉजिटिव की मृत्यु हुई है। सोलन (Solan) में नालागढ़ सीएचसी में 37 वर्षीय युवक ने दम तोड़ा है। युवक को सांस लेने और डायरिया की शिकायत थी। शिमला आईजीएमसी में 42 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा है। महिला शिमला की ही रहने वाली थी। टीबी आदि समस्या के चलते महिला को पिछले कल आईजीएमसी में भर्ती किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई है। हिमाचल में पिछले तीन दिन में सात कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु हुई है। अभी कांगड़ा और सोलन में 8-8, मंडी में 7, हमीरपुर में पांच, चंबा और शिमला (Shimla) में चार-चार व सिरमौर और ऊना में दो-दो की जान गई है। अगस्त माह से अब तक 28 कोरोना पॉजिटिव दम तोड़ चुके हैं।


यह भी पढ़ें: #Corona Breaking: हिमाचल में आज तीन ने तोड़ा दम, मौत का आंकड़ा 36 पहुंचा, 171 केस
हिमाचल में कुल आंकड़ा 6200 पार, 1525 एक्टिव केस

हिमाचल में आज 117 नए मामले सामने आए हैं। इसमें बिलासपुर (Bilaspur) में 35, सिरमौर में 34, ऊना में 17, शिमला में 14, हमीरपुर में 8, सोलन में पांच, कांगड़ा में तीन व चंबा में एक मामला आया है। वहीं अब तक 171 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें सोलन में 69, सिरमौर में 47, चंबा (Chamba) में 10, हमीरपुर व मंडी में 9-9, शिमला में आठ, कुल्लू में 7, कांगड़ा में 6, किन्नौर में 4, व बिलासपुर में दो लोग ठीक हुए हैं। हिमाचल में कुल आंकड़ा 6255 पहुंच गया है। अभी 1525 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 4651 ठीक हुए हैं। मौत का आंकड़ा 40 है। प्रदेश में अब तक 2313 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 963 नेगेटिव रहे हैं। 1313 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 37 पॉजिटिव मामले हैं।

बीडीओ कार्यालय की महिला कर्मी और उसके पति सहित ऊना में 15 केस

ऊना में सोमवार को कोविड जांच के लिए भेजे गए 131 सैंपल में 15 पॉजिटिव, जबकि 116 सैंपल नेगेटिव हैं। वहीं 02 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल भेजे गए थे जो सभी नेगेटिव पाए गए हैं। बीडीओ (BDO) कार्यालय अंब की 52 वर्षीय महिला कर्मी और उसका 52 वर्षीय पति संक्रमित पाए गए हैं, यह धुसाड़ा के रहने वाले हैं। उपमंडल ऊना के रायपुर सहोड़ा की एक वर्षीय बच्ची संक्रमित हुई है। इसकी स्वास्थ्य कर्मी माता पहले पहले पॉजिटिव पाई जा चुकी है। उपमंडल अंब के अठवां का 27 वर्षीय युवक संक्रमित हुआ है। यह संक्रमित के संपर्क में आया था। उपमंडल गगरेट के मावा कोहला का 65 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह सूरजपुर से लौट हैं और संस्थागत क्वारंटाइन में हैं। उपमंडल ऊना के गांव जनकौर का 35 वर्षीय युवक पॉजिटिव हुआ है। यह यूपी से लौटा है। यूपी से अंब के लिए आया 10 वर्षीय बच्चा पॉजिटिव पाया गया है। यह संस्थागत क्वारंटाइन में है। गगरेट नगर पंचायत के वार्ड 5 का 35 वर्षीय और वार्ड 1 की 62 वर्षीय महिला संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों संक्रमित के संपर्क में आए थे। गगरेट उपमंडल के अंबोटा का 51 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। यह भी संक्रमित के संपर्क में आया था। उपमंडल गगरेट के जीतपुर बेहड़ी के एक उद्योग का 19 वर्षीय कामगार पॉजिटिव आया है। यह भी संक्रमित के संपर्क में आया था। उपमंडल हरोली के विलना में 34 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह कुवैत से लौटा है। संस्थागत क्वारंटाइन में है। उपमंडल हरोली के नंगल कलां का यूपी से लौटा 31 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह संस्थागत कवारंटाइन में है। उपमंडल हरोली के दुलैहड़ का दिल्ली से लौटा 47 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। उपमंडल हरोली के बाथू का 24 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह संक्रमित के संपर्क में आया था।

 

हमीरपुर में सात महिलाओं सहित 8 संक्रमित

हमीरपुर (Hamirpur) जिला में मंगलवार को 7 महिलाओें समेत कुल 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि इन सभी लोगों के सैंपल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लिए गए थे।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 27 वर्षीय, 28 वर्षीय, 53 वर्षीय 32 वर्षीय, 25 वर्षीय, 46 वर्षीय और 33 वर्षीय महिला के सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा 35 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि इन लोगों के सैंपल 30 अगस्त को लिए गए थे।

 

कांगड़ा में ये मामले आए सामने और ये हुए ठीक

कांगड़ा (Kangra) जिला में गांव दुगला सुधेड़ में 26 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है। यह पहले पॉजिटिव केस संपर्क वाली है। मधेहर बैजनाथ का 32 वर्षीय युवक संक्रमित निकला है। यह युवक 25 अगस्त को अरूणाचल प्रदेश से आया है। संघोल जयसिंहपुर का 24 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया है। युवक 22 अगस्त को गवालियर से आया है। कांगड़ा में 6 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें खज्जियां गंगथ का 44 वर्षीय व्यक्ति, नूरपुर की 55 वर्षीय महिला और उसका 8 साल का बच्चा, मथोली बासा बाहरयां की 42 वर्षीय महिला, जंगोली फतेहपुर का 45 वर्षीय व्यक्ति व तलाउ़ा फतेहपुर की 31 वर्षीय महिला ठीक हुई हैं।

 

नाहन से आए 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस

जिला मुख्यालय नाहन (Nahan) के विभिन्न क्षेत्रों से मंगलवार को 5 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए है, जिसके बाद जिला सिरमौर में एक्टिव का आंकड़ा 311 पहुंच गया है। डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की कोविड-19 (Covid-19) लैब से जिला प्रशासन को आज मिली रिपोर्ट में इन पांचों मामलों की पुष्टि हुई है। कोरोना पॉजिटिव के ये 5 मामले नाहन के कच्चा टैंक, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, बड़ा चौक बाजार, जेबीटी क्षेत्र व एक मामला शहर के समीप मालोवाला क्षेत्र से सामने आया है। जिला के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि आज संक्रमित पाए गए 5 व्यक्तियों की उम्र 28 से 63 साल के बीच में है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में शिफट किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है