Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल: 279 लोगों की जान गंवाने के बाद ऊना जिला हुआ कोरोना फ्री, कोई एक्टिव केस नहीं

डीसी ऊना ने की लोगों से एहतियात बरतने की अपील, ओमीक्रोन वेरिएंट अभी भी सरकुलेशन में

हिमाचल: 279 लोगों की जान गंवाने के बाद ऊना जिला हुआ कोरोना फ्री, कोई एक्टिव केस नहीं

- Advertisement -

ऊना। कोविड-19 की तीन लहरों से गुजर चुका जिला ऊना (Una) आखिरकार सोमवार को कोविड-19 से मुक्त (Covid-19 Free) हो गया। अब जिला भर में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस मौजूद नहीं है। रविवार को जांच के लिए भेजे गए करीब 13 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला वासियों से एहतियात बरतते हुए कोविड-19 को पूरी तरह काबू में रखने की भी अपील की है। गौरतलब है कि जिला भर में कोविड-19 के करीब 18714 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 18433 लोग रिकवर (Recover) कर चुके हैंए जबकि कोविड-19 के चलते बीते 2 सालों में जिला भर में 279 लोगों की मौतें (279 People Death) दर्ज की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: अपनी मांगों को लेकर कॉलेज प्रवक्ताओं ने शुरू की भूख हड़ताल, चेतावनी भी दी

जिला के कोविड-19 से पूरी तरह मुक्त होने को डीसी ऊना (DC Una) राघव शर्मा ने सुखद बताया है। गौरतलब है कि इस वक्त जिला में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस मौजूद नहीं है। हालांकि इसके साथ ही डीसी ने जिला वासियों से एहतियात बरतने की अपील भी की है। डीसी राघव शर्मा का कहना है कि कोविड-19 की तीसरी लहर के तमाम रोगियों को रिकवर कर लिया गया है। वर्तमान में जिला का पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) भी शून्य है और उसके साथ-साथ एक्टिव केस भी अब शून्य के आंकड़े पर आ पहुंचे हैं। राघव शर्मा ने कहा कि कोविड-19 का ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variants) अभी भी सरकुलेशन में है। लिहाजा जिला वासियों से अपील है कि वे कोविड-19 के तहत जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते रहे। उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया है कि वैक्सीनेशन का अभियान लगातार जारी है और कोई भी वरिष्ठ या बच्चा जो वैक्सीनेशन का पात्र है उसे वैक्सीनेशन जरूर दिलवाए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है