Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचलः मारपीट मामले में सड़कों पर उतरे ग्रामीण, पुलिस की कार्रवाई पर जताया असंतोष

समूर कलां में हुई मारपीट के मामले पर आया उबाल

हिमाचलः मारपीट मामले में सड़कों पर उतरे ग्रामीण, पुलिस की कार्रवाई पर जताया असंतोष

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना के समूर कला गांव में 12 मई की रात हुई मारपीट मामले को लेकर बंगाणा उपमंडल की कठोह पंचायत के ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि 12 मई की रात हुई इस घटना में ग्राम पंचायत कठोह के उप प्रधान जोगिंद्र पाल, उनकी पत्नी, भतीजे विजय कुमार, विजय की पत्नी समेत करीब आधा दर्जन लोगों के साथ मारपीट हुई थी। जिस में घायल हुए सभी लोगों को रीजनल अस्पताल में उपचाराधीन करवाना पड़ा था। जबकि पुलिस ने घटना के संबंध में दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर क्रॉस केस भी दर्ज किया था। गुरुवार को जिला मुख्यालय की सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे उपप्रधान और उनके समर्थकों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप जड़ते हुए इस मामले की जांच से असंतोष जाहिर किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि पुलिस ने उनकी मांग के अनुसार मामले पर कार्रवाई न की तो उन्हें उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल टांडा अस्पताल में भर्ती महिला की पति ने कर दी पिटाई, ससुर भी नहीं बख्शा

इस घटना में घायल हुए बंगाणा उपमंडल की ग्राम पंचायत कठोह के उप प्रधान जोगिंदर पाल घायल हालत में अपने अन्य घायल साथियों के साथ वीरवार को एसपी ऑफिस पहुंचे और जोरदार नारेबाजी के बीच पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जाहिर किया। जोगिंदर पाल ने बताया कि उनका भतीजा विजय कुमार उस रात अपने बीयर बार में काम करने वाले एक युवक को छोड़ने के लिए समूर गया था। जहां स्थानीय युवकों ने उन्हें घेर कर उनके साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया। जब मामले की जानकारी मिलने के बाद खुद जोगिंदर पाल की पत्नी विजय की पत्नी और अन्य कुछ लोगों के साथ पुलिस की सुरक्षा में मौके पर पहुंचे तो पुलिस के ही सामने उनके साथ भी मारपीट की गई और गलत तरीके से महिलाओं के वीडियो बनाए गए।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः मणिकर्ण में गाड़ी रोककर युवकों की साथ की मारपीट

उन्होंने कहा कि उनके साथ हुई घटना जानलेवा हमले से कम नहीं थी लेकिन इसके बावजूद अभी तक पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने इसी रवैए के चलते अपना काम जारी रखा तो ग्रामीणों को उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की ही होगी। उधर एसपी अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि पुलिस ने घटना के संबंध में क्रॉस एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच प्रगति पर है, इस मामले में जो तथ्य सामने आते जाएंगे उसी के आधार पर धाराओं को हटाने और शामिल करने का काम किया जाता रहेगा। पुलिस निष्पक्षता से इस मामले की जांच अमल में ला रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है