Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

इन पांच राशियों वाली पत्नियां होती हैं पति के लिए भाग्यशाली, घर लाती हैं सुख-समृद्धि

इन पांच राशियों वाली पत्नियां होती हैं पति के लिए भाग्यशाली, घर लाती हैं सुख-समृद्धि

- Advertisement -

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है और हर राशि की अपनी खूबी होती है। राशियों (Zodiac Signs) से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्यफल का अंदाजा लगाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। इस स्वामी ग्रह का असर संबंधित व्यक्ति पर पड़ता है। शास्त्रों में महिलाओं की ऐसी 4 राशियों का वर्णन किया गया है, जो अपने पति के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं। यूं तो हर औरत घर की लक्ष्मी होती है लेकिन कुछ राशियों में खास ताकत होती है। कहा जाता है कि जिन घरों में इन राशियों वाली पत्नी (Wife) होती है वहां पर सुख-समृद्धि की कोई कमी नहीं रहती है। आप भी जानिए कि आपकी जीवनसंगिनी आपके लिए कितनी भाग्यशाली है –

यह भी पढ़ें: कालाष्टमी : भगवान काल भैरव की पूजा कर दूर करें सारे कष्ट

कुंभ राशि – कहा जाता है कि इस राशि की लड़कियां अपने पति के लिए भाग्यशाली साबित होती हैं। इस राशि की लड़कियां केयरिंग, आत्मविश्वासी और स्वतंत्र विचारों वाली होती हैं। ये जहां जाती हैं, खुशियां बिखेरती हैं। ये कठिन से कठिन समय में अपने पति का साथ नहीं छोड़ती हैं। ये हमेशा अपने परिवार को आगे रखती हैं।


कर्क राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि की लड़कियां अपने पति के लिए समृद्धि लाने वाली होती हैं। कहते हैं कि ये जिस घर में जाती हैं, वहां धन-संपदा की कमी नहीं होती है। इस राशि की लड़कियां अपने पति के लिए ईमानदार होती हैं। ये संकट काल में अपनों का साथ देती हैं। इनमें दूसरों को खुश रखने की प्रतिभा होती है।

मीन राशि- शास्त्रों के मुताबिक इस राशि की लड़कियां भावुक और केयरिंग होती हैं। ये अपने पति की खुशियां का ख्याल रखती हैं। कहते हैं कि इनकी शादी जिस व्यक्ति से होती है, वह तरक्की हासिल करता जाता है। ऐसी लड़कियों अपने परिवार को मुसीबत से उबारने के लिए हर त्याग करने के लिए तैयार रहती हैं।

मकर राशि- इस राशि की लड़कियां अपने पति के लिए लकी मानी जाती हैं। घर में ऐसी पत्नी के आ जाने से पति के बिगड़े काम भी बन जाते हैं। ऐसी लड़कियां बुद्धिमान और समझदार होती हैं। वे अपनी समझदारी से पूरे परिवार को एकसूत्र में बांधे रखती हैं। ऐसी लड़कियां मितव्ययी होती हैं और फालतू खर्चे करने से बचती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है