Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: 4 सीटों के लिए 24 धुरंधर मैदान में उतरे, निर्दलीय बिगाड़ेंगे खेल

मंडी संसदीय क्षेत्र और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप.निर्वाचन के लिए नामांकन

हिमाचल उपचुनाव: 4 सीटों के लिए 24 धुरंधर मैदान में उतरे, निर्दलीय बिगाड़ेंगे खेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में उपचुनाव (Himachal By-Election) का दंगल शुरू हो गया है। आज नामांकन (Nomination) भरने का अंतिम दिन था। एक संसदीय क्षेत्र और तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में आजाद उम्मीदवारों (Candidates) सहित 24 प्रत्याशी मैदान में उतर आए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि हर प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहा है। निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि 30 अक्तूबरए 2021 को होने वाले मंडी संसदीय क्षेत्र एवं अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन के लिए आज नामांकन की अंतिम तिथि तक 24 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र (Nomination Letter) दाखिल किए हैं। इनमें मंडी संसदीय क्षेत्र से 8, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से 7, अर्की से 4 तथा जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से 5 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनावः खड़ा पत्थर में चेतन बरागटा का रोड शो, सुरेश भारद्वाज के खिलाफ लगे नारे

मंडी से 8 ने भरा नामांकन

उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी (BJP) की ओर से खुशाल चंद व प्रियंता शर्मा, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर, कांग्रेस की ओर से प्रतिभा सिंह व सुंदर सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अम्बिका श्याम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष मोहन स्नेही व अनिल कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं। इसमें प्रियंता शर्मा बीजेपी और सुंदर सिंह ठाकुर ने कांग्रेस (Congress) के ओर से कवरिंग उम्मीदवार के रूप में अपने परचे भरे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनाव: बागी बरागटा ने किया नॉमिनेशन फाइल, बोले- बीजेपी एक बार फिर सोचे, मुझे पार्टी प्रत्याशी बनाए

अर्की से 4 चुनावी मैदान में उतरे

उन्होंने बताया कि जिला सोलन के अर्की (Arki) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से संजय व सतीश कुमार कश्यप, बीजेपी की ओर से रत्न सिंह पाल तथा जीत राम ने निर्दलीय उम्मीदवार (Independent Candidate) के रूप में नामांकन दाखिल किए।

फतेहपुर से 7 ने भरा पर्चा

इसी तरह से जिला कांगड़ा के फतेहपुर (Fatehpur) विधानसभा क्षेत्र से डॉ. अशोक कुमार सोमल और राजन सुशांत ने निर्दलीय उम्मीदवार, भवानी सिंह पठानिया व जीत कुमार ने कांग्रेस, पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी, बलदेव ठाकुर ने बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में और प्रेम चंद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।

जुब्बल-कोटखाई से 5 ने भरा नामांकन

जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई (Jubbal-Kotkhai) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से रोहित ठाकुर, बीजेपी की ओर से नीलम सरैक तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुमन कदम, चेतन सिंह बरागटा और केवल राम नेगी ने नामांकन दाखिल किए।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है