Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

Himachal : ऊना में पानी के टैंक में डूबा 4 साल का मासूम, नाहन में महिला का मिला शव

मासूम के डूबने के एक घंटे बाद चला पता, सदमें में परिजन, पुलिस जांच में जुटी

Himachal : ऊना में पानी के टैंक में डूबा 4 साल का मासूम, नाहन में महिला का मिला शव

- Advertisement -

ऊना/नाहन। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में एक 4 साल के मासूम बच्चे की पानी के टैंक (Water Tank) में डूबने (Drowing) से मौत हो गई है। यह हादसा थाना बंगाणा (Bangana) के तहत करमाली गांव में पेश आया। बच्चा शुक्रवार सुबह घर के समीप बनाए गए पानी के टैंक में डूब गया। मासूम शिवांश की मौत ने परिजनों को गहरे सदमें में डाल दिया है। वहीं पुलिस ने बच्चे (innocent Child) का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मिली जानकारी के अनुसार करमाली गांव में मुकेश कुमार का 4 वर्षीय बेटा घर के समीप बनाए पानी के टैंक के पास खेल रहा था।

यह भी पढ़ें: Himachal: कमरे में लगी आग, दो बच्चों सहित अंदर सो रहे पांच लोग झुलसे, IGMC रेफर

इसी दौरान अचानक पैर फिसलने से वह उसमें गिर गया। मासूम बच्चे को पानी के टैंक में गिरते हुए परिवार के किसी भी सदस्य ने नहीं देखा। करीब एक घंटे के पश्चात शिवांश की मां राजकुमारी ने अपने बेटे को तलाशना शुरू किया। पानी के टैंक में जैसे ही उसने अपने बेटे को तैरते हुए देखा तो जोर-जोर से चिल्लाने लगी और बेसुध हो गई। परिवार के सदस्यों ने एकत्रित होकर बच्चे को पानी के टैंक से बाहर निकाला व उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा लेकर गए। अस्पताल (Hospital) में चिकित्सकों ने शिवांश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बच्चे के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया।

मृतक महिला के परिजनों की तलाश कर रही पुलिस

इसी तरह से हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला के ऐतिहासिक कालीस्थान मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर शुक्रवार को एक महिला का शव (Dead Body) मिला है। मंदिर प्रबंधन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक महिला उत्तराखंड की रहने वाली बताई जा रही है। मानसिक संतुलन बिगड़ने के बाद महिला अक्सर भीख मांग कर अपना गुजर बसर करती थी और पिछले कई महीनों से मंदिर के प्रवेश द्वार के बाहर बने शैल्टर में ही रहती थी। अक्सर महिला को इसी क्षेत्र में घूमते हुए देखा जाता था। फिलहाल अभी महिला के परिजनों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal : तेंदुए ने बाड़े में घुस भेड़-बकरियों पर किया हमला, पांच को उतारा मौत के घाट

वहीं, कालीस्थान मंदिर के पुजारी योगी सोमनाथ ने बताया कि मंदिर (Temple) के प्रवेश द्वार के साथ महिला मृत पड़ी थी। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। महिला कई महीनों से मंदिर के बाहर शैल्टर पर ही रहती थी, जिसका देर रात में देहांत हो गया। वहीं, एएसपी (ASP) बबीता राणा ने बताया कि आज सुबह मंदिर के गेट के साथ महिला के मृत मिलने की जानकारी मिली थी। महिला मानसिक रूप से कमजोर थीए जोकि भीख मांगने का काम करती थी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों के न मिलने की सूरत में ही शव को लावारिस घोषित किया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है