Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचल के गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम, और क्या होगा देखें यहां

सीएम बोले- प्रचार सामग्री तैयार कर प्रदेश के लोगों को उपलब्ध करवाई जाए

हिमाचल के गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम, और क्या होगा देखें यहां

- Advertisement -

शिमला। सीएम जय राम ठाकुर ( CM Jai Ram Thakur) ने आज यहां हिमाचल प्रदेश के अस्तित्व में आने के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रदेश के विभिन्न भागों में 75 कार्यक्रम आयोजित करने के लिए गठित उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की।उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता, उनके द्वारा व अन्य केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा की जाएगी। इन कार्यक्रमों के माध्यम से यह संदेश जाएगा कि गत 75 वर्षों के दौरान प्रदेश के विकास और प्रगति में राज्य के प्रत्येक नागरिक का योगदान रहा है। यह आयोजन केवल औपचारिकता मात्र नहीं होना चाहिए, बल्कि इसके माध्यम से राज्य के प्रत्येक व्यक्ति में सम्मान का भाव पैदा होना चाहिए। सीएम ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश के लिए उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित करने के लिए भी एक विशेष कार्यक्रम ( special events) का आयोजन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:सीएस बदलने पर सीएम जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, पढ़े क्या कहा

इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य ध्येय प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, नीतियों और कार्यक्रमों को प्रचारित करना होगा। इसके लिए राज्य के विभिन्न विभाग अपनी विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करती प्रचार सामग्री और पुस्तिकाएं इत्यादि तैयार करें ताकि इन कार्यक्रमों के दौरान प्रदेश के विभिन्न भागों में इन्हें प्रसारित किया जा सके। जय राम ठाकुर ने कहा कि स्थानीय और राष्ट्र स्तरीय कलाकारों और सांस्कृतिक दलों को इसमें शामिल करने का प्रयास किया जाना चाहिए ताकि लोगों को मनोरंजन के साथ प्रदेश की गौरवशाली यात्रा से अवगत करवाया जा सके। राज्य स्तर पर प्रदेश की उपलब्धियों को प्रदर्शित करती हुई एक बुकलेट तैयार की जाए तथा दूसरी बुकलेट में जिला स्तर के आंकड़ों को प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह के सभी आयोजन स्थलों पर स्वास्थ्य, बागवानी, कृषि, ऊर्जा, शिक्षा, पर्यटन, जल शक्ति, लोक निर्माण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा उद्योग जैसे प्रमुख विभागों द्वारा गत 75 वर्षों की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शिनियों का आयोजन किया जाना चाहिए।उचित मात्रा में प्रचार सामग्री तैयार कर प्रदेश के लोगों को उपलब्ध करवाई जाए। प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन भरत खेड़ा ने इस दौरान आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष राजीव बिंदल, हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, सीएम के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मुख्य सचिव आरडी धीमान उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है