Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

अग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं से खिलवाड़

कांग्रेस कल अग्निपथ के विरोध में धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी

अग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं से खिलवाड़

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अग्निपथ योजना को सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व की तरह युवाओं को सेना में स्थायी नौकरी दे। चार साल तक की नौकरी युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। इससे युवाओं का सेना में जाने का जोश कम होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा सेना में जाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। कोचिंग के साथ फिजिकल टेस्ट की तैयारी पर काफी खर्च आता है। सुबह-शाम युवा दौड़ लगाने के साथ ही लंबी-ऊंची कूद इत्यादि की तैयारी करते हैं, तब कहीं जाकर ग्राउंड टेस्ट क्लियर होता है। फिजिकल के बाद लिखित परीक्षा के लिए कई दिन तैयारी करनी पड़ती है। बावजूद इसके अब नई योजना के तहत जब भर्ती होंगे तो उन्हें चार साल ही सेना में रखने के बाद घर भेज दिया जाएगा। इस निर्णय से युवाओं में भारी रोष है। युवाओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए केंद्र सरकार को तुरंत अपना निर्णय वापस लेना चाहिए। अग्निपथ योजना लागू करने से पहले सरकार ने कोई गहन विचार नहीं किया। युवा इस बात से भी नाराज हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद उन्हें 2 साल से सेना में भर्ती नहीं किया गया है। इसी बीच सरकार सेना में भर्ती के लिए नई योजना ले आई है। जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, तो पिछले 2 साल से जो नियुक्तियां होनी थीं, उनका क्या होगा।

यह भी पढ़ें:Agneepath Scheme Protest:हिमाचल में कई जगह बवाल , पोस्टर फाड़े -बीजेपी के झंडे जलाए

विक्रमादित्य सिंह बोले- अग्निपथ योजना युवाओं के साथ भद्दा मजाक

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सेना भर्ती में अग्निपथ योजना को देश व प्रदेश के युवाओं के साथ एक बड़ा भद्दा मजाक बताया है।उन्होंने कहा है कि सेना में भर्ती को रोजगार से नही देश भक्ति से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इस पर किसी भी प्रकार की राजनीति नही होनी चाहिए। युवाओं का सड़क पर उतर कर इसका इस योजना का विरोध करना सरकार के इस निर्णय के खिलाफ एक बड़ा आक्रोश है।उन्होंने कहा कि कांगड़ा में पुलिस ने अग्निपथ का विरोध कर रहें युवाओं पर पुलिस कार्रवाई उन पर लाठियां बरसाई और उन्हें गिरफ्तार कर मामले दर्ज किया जाना अनुचित है।उन्होंने सरकार से गिरफ्तार युवाओं को तुरंत रिहा करने और उनपर दर्ज किए गए मामलों को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ में 4 साल सेना में नोकरी के बाद प्रशिक्षित युवा को जब नोकरी नहीं मिलेगी और रोजगार के साधन नहीं होंगे तो वह किसी भी अनुचित संगत जैसे अलगवावादी संगठन या अन्य की ओर अपना करने पर मजबूर होगा ऐसी किसी भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेशभर में कांग्रेस कल अग्निपथ के विरोध में धरना प्रदर्शन आयोजित करेगी। केंद्रीय राज्य मंत्री वी के सिंह के उस बयान की निदा की है जिसमें उन्होंने अग्निपथ का विरोध कर रहें युवाओ को सेना में भर्ती के अयोग्य करार दिया।उन्होंने कहा कि मंत्री वह बाद में है पहले वह देश के सेना प्रमुख थे,ऐसे में उनका यह बयान पूरी तरह युवा विरोधी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है