Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में फार्मासिस्ट सहित इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम डेट

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा की डेट भी हुई फिक्स

हिमाचल में फार्मासिस्ट सहित इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है आवेदन की अंतिम डेट

- Advertisement -

ऊना/सोलन / शिमला। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में फार्मासिस्ट (Pharmacist) के 17 पद दिव्यांग श्रेणी में भरें जाएंगे। वहीं जिला सोलन (Solan) में डाक विभाग में डायरेक्ट एजेंट व फील्ड अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए डाक विभाग ने आवेदन मांगे हैं। ऊना जिला में फार्मासिस्ट के 17 दिव्यांग श्रेणी में भरे जा रहे पदों बारे जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी ऊना (District Employment Officer Una) अनीता गौतम ने बताया कि 17 पदों में श्रवण बाधित के लिए 9 पद तथा ऑर्थो श्रेणी में 8 पद अब तक के बैच से भरें जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं विज्ञान और (ऐलापैथी) फार्मेसी में डिग्री अथवा डिप्लोमा उत्तीर्ण किया होना चाहिए। यह पद निदेशक, चिकित्सा सेवाएं, हिमाचल प्रदेश द्वारा भरे जाएंगे। इन पदों के लिए संबंधित रोजगार कार्यालय में प्रमाण पत्रों सहित 17 जुलाई से पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें, ताकि अभ्यार्थी का नाम विभाग को भेजा जा सके। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01975-226063 पर संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: डाक विभाग में नौकरी के इच्छुक जल्द करें आवेदन, आईटीआई में 13 को सजेगा रोजगार मेला

डायरेक्ट एजेंट व फील्ड अधिकारी को करें आवेदन

इसी तरह से जिला सोलन में भारतीय डाक विभाग (Postal Department) के सोलन मंडल में प्रोत्साहन (इंसेटिव) आधार पर डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के डायरेक्ट एजेंट व फील्ड अधिकारी के पद के लिए आवेदन (Application) मांगे गए हैं। यह जानकारी डाक मंडल सोलन के अधीक्षक डाकघर ने दी है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए उम्मीदवार न्यूनतम दसवीं परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। डायरेक्ट एजेंट के लिए आयु सीमा 18 से 50 वर्ष तथा फील्ड अधिकारी (field officer) के पद के लिए आयु सीमा 50 से 65 वर्ष निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार अपने दस्तावेजों के साथ अधीक्षक डाकघर सोलन मंडल, सपरून के कार्यालय में स्वंय अथवा स्पीड पोस्ट के माध्यम से 02 अगस्त, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में सोलन मंडल की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस संबंध में विस्तृत जानकरी समीप के डाकघर से प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01792.223850 तथा 01792.225293 पर संपर्क किया जा सकता है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में 300 पदों पर होगी भर्ती, इस जिला में 16 जुलाई को होंगे साक्षात्कार

सैनिक भर्ती की लिखित परीक्षा 25 को

शिमला। निदेशक सेना भर्ती कर्नल शालव सन्वाल ने बताया कि 28 मार्च, 2021 से 3 अप्रैल, 2021 तक ऊना में हुई सैनिक जनरल डयूटी (Soldier General Duty) और सैनिक लिपिक /स्टोर कीपर तकनीकी भर्ती में शारीरिक मापदंड और मेडिकल परीक्षण में सफल हुए शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिलों के सभी उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा (Written exam) 25 जुलाई को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं, जिसे सभी उम्मीदवार भर्ती कार्यालय शिमला (Shimla) से प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि आरएमडीएस क्रमांक 1001 से 1400 तक के उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र 12 जुलाई को, आरएमडीएस क्रमांक 1401 से 1800 तक के उम्मीदवारों को 13 जुलाई, तथा आरएमडीएस क्रमांक 1801 से 2300 तक के उम्मीदवार 14 जुलाई को अपने अपने प्रवेश पत्र भर्ती कार्यालय शिमला से प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि लिखित परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र अनिवार्य रहेगा, बिना प्रवेश पत्र के कोई भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में भाग नहीं ले सकेंगे। परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को सरकार द्वारा जारी कोरोना निर्देषों की पालना करना अनिवार्य रहेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है