Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

Himachal : एक सप्ताह बंद रहेंगे सरकाघाट उपमंडल के सभी स्कूल, आदेश जारी

41 शिक्षकों के पॉजिटिव आने के बाद शिक्षा विभाग ने लिया फैसला

Himachal : एक सप्ताह बंद रहेंगे सरकाघाट उपमंडल के सभी स्कूल, आदेश जारी

- Advertisement -

शिमला। उपमंडल सरकाघाट में 41 शिक्षकों (Teachers) के कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाए जाने के बाद अब उपमंडल के सभी स्कूलों को सात फरवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। यह फैसला शिक्षा निदेशालय (Directorate of education) ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है और इस बावत आदेश भी जारी कर दिए हैं। हालांकि इन स्कूलों में जिन शिक्षकों में कोरोना (Corona) के लक्षण नहीं हैं वह नियमित रूप से स्कूल आएंगे। इस दौरान पहले की ही तरह ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। इन स्कूलों में बच्चों को सात फरवरी के बाद स्कूल बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal का यह जिला हुआ कोरोना फ्री, नहीं बचा कोई Active Case- सावधानी जरूरी

 


 

 

बता दें कि पहली फरवरी से जिलेभर में आठवीं से 12वीं तक नियमित कक्षाएं शुरू होनी हैं। इसके लिए स्कूल प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां आरंभ कर दी गई थी, लेकिन इसी बीच सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल में गत दिनों शिक्षकों के कोरोना टेस्ट (Corona test) किए गए थे, इसमें 41 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए। ऐसे में पहले शिक्षा विभाग ने जिन स्कूलों में शिक्षक तैनात थे, उनको बंद करने का विचार किया था, लेकिन अब पूरे उपमंडल में ही सात फरवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किए हैं। अब आगामी सात फरवरी तक सरकाघाट उपमंडल में बच्चे स्कूल नहीं आएंगे। वहीं, सात फरवरी के बाद पूरे नियमानुसार स्कूलों के सैनिटाइजेशन आदि प्रक्रिया को पूरा करने के बाद ही कक्षाएं आरंभ की जाएंगी। उच्च शिक्षा उपनिदेशक मंडी सुरेंद्र पाल ने बताया निदेशालय की ओर से आए आदेशों के बाद अब सरकाघाट उपमंडल में सात फरवरी के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बाद यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहली फरवरी से खुलने वाले School और कॉलेजों को लेकर SOP जारी

 

दरअसल, मंडी के सरकाघाट क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों से 41 टीचर बीते रोज ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल में छात्र-छात्राओं (Students) के आने से पहले ही सामने आए इन मामलों से हड़कंप मच गया है। कन्या स्कूल सरकाघाट से 11 अध्यापक और अध्यापिका, कोविड पॉजिटिव आई हैं, वहीं खुडला स्कूल में 7 ‌अध्यापिकाएं, टिक्करी सिध्याणी स्कूल के 14 मामले, बलद्वाड़ा स्कूल से 7 मामले, रोपा ठाठर स्कूल से दो मामले सामने आए हैं। हालांकि, अभी विद्यार्थी स्कूल नहीं आ रहे हैं, लेकिन टीचरों ने आना शुरू कर दिया है। उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। आज उच्च अधिकारियों से चर्चा करने के बाद इस संदर्भ में फैसला लिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है