×

शहीदी दिवस : भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की याद में प्रदेश भर में लगे रक्तदान शिविर

ऊना, हमीरपुर, शिमला में किया गया आयोजन

शहीदी दिवस : भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की याद में प्रदेश भर में लगे रक्तदान शिविर

- Advertisement -

शिमला। भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की याद में आज देश और प्रदेश भर में शहीदी दिवस (Shaheedi Diwas) का रक्त दान शिविर आयोजन किया जा रहा है। हिमाचल (Himachal) में अलग-अलग जिलों में शहीदी दिवस पर रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) का आयोजन किया गया। हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने रिज मैदान पर आयोजित एक रक्त दान शिविर ने भाग लिया। यह रक्त दान शिविर संवेदना संस्थान (Blood Donation Camp Sanvedana Sansthaan) द्वारा आयोजित किया गया था। सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने बताया कि रक्त दान आज के समय मे सबसे बड़ा दान होता है, क्योंकि इस दान से जीवन दान मिलता है। यह रक्तदान शिविर 90वें शहीदी दिवस के दिन पर आयोजित किया गया है। इसके तहत पूरे देश मे 1500 कैंप लगाए गए हैं। रक्त दान शिविर में हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय एवं रेड क्रॉस हिमाचल प्रदेश की अध्यक्ष साधना ठाकुर उपस्थित रहीं।


यह भी पढ़ें: इन देशों में इंसान ही नहीं कुत्ते-बिल्ली भी करते हैं रक्तदान, मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

 

 

ऊना युवाओं ने लगाया मेगा ब्लड डोनेशन कैंप

राजगुरु, सुखदेव और भगत सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में ऊना जिला मुख्यालय पर भी युवाओं द्वारा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप (Una Blood Donation Camp) का आयोजन किया गया। इस कैंप में 100 यूनिट रक्त का लक्ष्य निर्धारित करके युवाओं को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया गया। युवाओं द्वारा आयोजित किए गए इस शिविर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दर्जनों लोगों ने रक्तदान किया। वहीं, रीजनल अस्पताल ऊना की ब्लड बैंक टीम ने भी कार्यक्रम में सेवाएं प्रदान कीं और रक्त एकत्रित किया। कार्यक्रम के आयोजकों नीरज ठाकुर और लविश कपिला ने रक्तदाताओं का आभार जताया और समय-समय पर रक्तदान करते हुए पीड़ित मानवता की सेवा का आह्वान किया।

ऊना ब्लड सर्विस और हिमाचल हेल्पिंग हैंड संस्थाओं ने ब्लड बैंक ऊना के संयुक्त तत्वाधान में शिविर का आयोजन कर करीब 100 यूनिट रक्त जुटाया। कार्यक्रम के दौरान ब्लड डोनेशन कैंप आयोजनकर्ता नीरज ठाकुर और लविश कपिला ने युवाओं से समय-समय पर रक्तदान करने का आह्वान किया। कार्यक्रम के दौरान रीजनल अस्पताल ऊना के ब्लड बैंक से डॉ अनीता शर्मा की अगुवाई में नीलम ठाकुर और मनोरमा सैनी ने भी सेवाएं प्रदान की।

 

 

हमीरपुर में इंनकलाब संस्था ने रक्तदान महादान का महत्व समझाया

इसके अलावा हमीरपुर में उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने कहा कि रक्तदान (Hamirpur Blood Donation Camp) करना महादान होता है और लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इंनकलाब संस्था रंगस के प्रतिनिधि ने बताया कि शहीदी दिवस के अवसर पर पूरे देश में रक्तदान शिविरों का आयोजन कर 90 हजार रक्त की यूनिट इकट्ठा किया जा रहा है। हमीरपुर के बचत भवन में रेडक्रॉस सोसाइटी के सहयोग से विभिन्न संस्थाओं ने रक्तदान शिविर का आयेाजन किया। शिविर का शुभारंभ उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने किया। इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा, एसी राज कृष्ण, भी मौजूद रहे। रक्तदान शिविर में काफी युवाओं व लोगों ने बढचढ कर रक्तदान शिविर में हिस्सा लिया।

उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने कहा कि रक्तदान करना महादान होता है और लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इंनकलाब संस्था रंगस के प्रतिनिधि ने बताया कि शहीदी दिवस के अवसर पर पूरे देश में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है और इसमें 90 हजार ब्लड यूनिट इकट्ठा की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि हमीरपुर में भी इंनकलाब संस्था के सदस्यों के द्वारा बढ़चढ़ कर रक्तदान किया जा रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है