Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

जादुई इनसान…पेट दर्द से बता देता था जमीन के नीचे पानी है या नहीं

कनाडा के रहने वाले जेराओल डेरोसिर्स नाम के एक व्यापारी के पास थी एक अद्भुत क्षमता

जादुई इनसान…पेट दर्द से बता देता था जमीन के नीचे पानी है या नहीं

- Advertisement -

दुनिया (World) में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें कुदरती तौर पर अद्भुत शक्तियां मिली हैं। फिर वो पानी पर चलना हो या फिर आग से खेलना हो, लेकिन कोई ऐसा शख्स भी हो सकता है जो धरती के ऊपर से ही बता दे कि उसके नीचे क्या-क्या है। यह कोई जादू या साइंस (Science) नहीं है, क्योंकि जिस शख्य के बारे में हम बताने जा रहे हैं वह बस थोड़ी देर के लिए ही धरती के नीचे देख सकता है। जब तक उसे पेट दर्द होता है। अब आप कहें कि धरती के नीचे देखने का पेट दर्द से क्या संबंध, तो आप नीचे खुद ही यह जान लें।

यह भी पढ़ें-अब भारत में नहीं उगाई जाती थी लाल मिर्च, यहां से पहुंची थी पहली बार

कनाडा के जेराओल डेरोसिर्स है अद्भुत

कनाडा (Canada) के रहने वाले जेराओल डेरोसिर्स (Gerol Derosiers) नाम के एक व्यापारी के पास एक अद्भुत क्षमता थी। वह धरती के भीतर देख सकता था। बताया जाता है कि डोरोसिस के पेट में आखिरी पसली के नीचे कई बार दर्द उठता था, लेकिन दर्द ज्यादा देर तक नहीं रहता था। इस कारण उसने उसे कभी गंभीरता से नहीं लिया। बात साल 1940 की है। तब उसे यह दर्द कई बार हुआ और काफी देर तक चला। उसके बाद उसने खुद को डाक्टर (Doctor) को दिखाने का फैसला लिया। डॉक्टर ने उसे बताया कि उसे कोई शारीरिक बीमारी नहीं हैए बल्कि यह बीमारी मनोवैज्ञानिक (Psychologist) है। उसने उसे आराम करने की सलाह देते हुए उसे नींद की कुछ गोलियां दीं। उनसे उसे फायदा भी हुआ। उसने महीने भर तक नींद की गोलियां लीं। उसके बाद वह अपने रिश्ते के एक भाई के फार्म हाउस पर क्यूबेक चला गया।

यहां पहली बार एहसास हुआ अपनी शक्ति का

उसके भाई ने उसे बताया कि उसके यहां पानी की बड़ी दिक्कत है। इस कारण वह मवेशी पालने का धंधा बंद करने की सोच रहा है। एक दिन वहीं पर अचानक डोरोसिर्स के पेट में फिर दर्द उठा और उसी समय उसने अपने भाई से कहा कि यह मत पूछना कि मैं यह कैसे कह रहा हूं, क्योंकि मैं नहीं जानता मुझे कैसे पता लगा, लेकिन मैं तुमको बताना चाह रहा हूं कि जिस जगह मैं बैठा हूं, वहां भूमिगत जल (Well Water) का तेज प्रवाह है। उसने उसे यह भी बताया कि वहां 70 फीट के नीचे तीन इंच मोटी पार लहर चल रही है। पानी बहुत अच्छा है, जिसके नीचे एक चट्टान है। उस को मत खोदना। नहीं तो वह सारा पानी नीचे चला जाएगा।


छह सौ कुएं खुदवाए

उसके बाद डोरोसिर्स के भाई ने वहां खुदाई करवाई, जिसके बाद वहां पीने योग्य पानी का अथाह भंडार मिला। इस घटना के बाद डोरोसिर्स की इस चमत्कारी क्षमता की चर्चा जोरों से फैल गई और लोग उसके पास पानी की खोज करवाने के लिए आने लगे। फिर उसने बिना किसी असफलता के छह सौ कुएं सिर्फ जमीन के ऊपर चल कर ढूंढ़ निकाले। हालांकि हर बार उसके पेट में दर्द हुआ। इस घटना की खबर जब कनाडा सरकार (Government of Canada) को हुई तो उन्होंने डोरोसिर्स की जांच करवाई।

वैज्ञानिकों ने भी की थी उनकी जांची

वैज्ञानिक भी परखने में जुटे ताकि अगर वह कोई पाखंड है तो उसका पर्दाफाश किया जा सकेए लेकिन जांच में उन्होंने पाया कि उसकी चमड़ी में कोई विद्युत ऊर्जा मौजूद थी जो कि सामान्य लोगों से अलग है। इसके अलावा उन्हें कुछ भी पता नहीं चला। डोरोसिर्स थोड़े समय बाद तो चट्टान की सतहए रेत के बारे में भी सही-सही अनुमान लगाने लगाए, लेकिन यह सब उसी वक्त बताता था जब उसके पेट में दर्द उठता था। उसके इस रहस्य के बारे में आजतक कोई नहीं जान पाया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है