Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

पीएम मोदी से मिले सीएम जयराम, कोविड प्रोटोकॉल , बल्क ड्रग पार्क सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जयराम ने कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में अवगत करवाया

पीएम मोदी से मिले सीएम जयराम, कोविड प्रोटोकॉल , बल्क ड्रग पार्क सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) ने आज पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi)से मुलाकात की। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी से हिमाचल में होने वाले उपचुनावों की तैयारियों के बारे में चर्चा की और उन्हें राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी लहर से सफलतापूर्वक निपटने संबंधी जानकारी देते हुए संभावित तीसरी लहर से निपटने के प्रबंधों के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने टीकाकरण कार्यक्रम को तेजी से निष्पादित करने के लिए सीएम को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पहुंच जयराम ने की अनुराग से मुलाकात, हिमाचल में खेल ढांचा मजबूत करने पर हुई चर्चा

जय राम ठाकुर ने पीएम मोदी से राज्य को बल्क ड्रग एवं मेडिकल डिवाइसेज पार्क ( Bulk Drug and Medical Device Park) स्वीकृत करने का आग्रह किया, जिससे प्रदेश में न केवल औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन भी होगा। उन्होने प्रदेश में हवाई संपर्क सदृढ़ करने के लिए मंडी जिला के नागचला में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की मांग की। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश में सड़क नेटवर्क सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की।


 

 

उन्होंने पीएम से पर्यटन अधोसंरचना विकास परियोजना के अन्तर्गत केंद्र सरकार को भेजे गए वित्त पोषण दस्तावेज को स्वीकृत करने का आग्रह किया।सीएम जयराम ने प्रधानमंत्री से 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने तथा सतलुज जलविद्युत निगम द्वारा निर्मित 210 मेगावाट लुहरी स्टेज-1 तथा 66 मेगावाट धौलासिद्ध परियोजनाओं के शिलान्यास करने का भी आग्रह किया। उन्होंने प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी और संयोजकता को सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की।पीएम मोदी ने प्रदेश के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधान आवासीय आयुक्त सुशील कुमार सिंगला, उप आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा भी उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है