Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले: पुरानी पेंशन स्कीम बहाल होगी या नहीं, यह कहना अभी मुशिकल

कांग्रेस पर भी कसा तंज, कहा अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा विपक्ष

सीएम जयराम बोले: पुरानी पेंशन स्कीम बहाल होगी या नहीं, यह कहना अभी मुशिकल

- Advertisement -

डल्हौजी। पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) पर कांग्रेस हो हल्ला कर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज डलहौजी में कही। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को अपनी मांग रखने का पूरा अधिकार है। लेकिन सरकार हर मांग पूरी करे यह मुमकिन नहीं है। प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल होगी या नहीं यह कहना अभी बहुत मुश्किल है। कांग्रेस अब इसे मुद्दा बना रही है, लेकिन वह भूल गई है कि जब 2003 में हिमाचल में स्कीम बंद की गई थी उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) उस समय सीएम थे। वहीं उन्होंने कांग्रेस की संघर्ष यात्रा (Congress Sangharsh Yatra) पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। प्रदेश में लंबे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस दिशाविहीन व नीतिविहीन कार्य करती रही। इसी का नतीजा है कि प्रदेश में आज कई सारी चुनौतियों का सामना कर रहा है। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने एक बार फिर रिवाज की बात कही। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मुख्य मुकाबला बीजेपी (BJP) और कांग्रेस पार्टी के बीच होना तय है बावजूद इसके बीजेपी फिर से बहुमत से सरकार बनाकर प्रदेश में चले आ रहे रिवाज को बदलेगी।

यह भी पढ़ें:मुकेश पर भड़के कृषि मंत्री, बोले- पहले ये बताएं किसने बंद की थी पुरानी पेंशन


वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों पर उन्होंने चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य संस्थानों को मजबूती प्रदान की है। प्रदेश में जल्द ही 300 डॉक्टरों के पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने गोबिंद सागर झील में हुए हादसे में पंजाब से आए 7 नौजवान पर्यटकों की दुखद मृत्यु पर भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने पर्यटकों से अपील की है कि वह नदी नालों की तरफ ना जाएं। सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को चंबा जिला के भटियात विधानसभा क्षेत्र के चुवाड़ी (Chowari) में हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रगतिशील हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष (प्रोगेसिव हिमाचलः 75 ईयर्ज ऑफ फॉरमेशन) समारोह में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इन 75 वर्षों के दौरान हिमाचल प्रदेश न केवल पहाड़ी राज्यों बल्कि कई विकसित राज्यों के लिए भी देश के एक आदर्श राज्य के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि राज्य के गठन के समय यहां केवल चार जिले थे, लेकिन आज राज्य में 12 जिले हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 1948 में राज्य की साक्षरता दर सात प्रतिशत से थोड़ी अधिक थीए जबकि आज राज्य की साक्षरता दर 83 प्रतिशत से अधिक है। इसके पश्चात सीएम जयराम ने चंबा (Chamba) जिला के भटियात विधानसभा क्षेत्र के चुवाड़ी में लगभग 162 करोड़ रुपये की 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किये।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है