×

विपक्ष के व्यवहार से तल्ख दिखे #jairam, बोले- ऐसे कल्चर को कतई इजाजत नहीं

विधानसभा अध्यक्ष जो उचित हो विपक्ष के विधायकों पर करें कार्रवाई

विपक्ष के व्यवहार से तल्ख दिखे #jairam, बोले- ऐसे कल्चर को कतई इजाजत नहीं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा (Vidhan Sabha) के बजट सत्र (Budget Session) के दौरान विपक्ष के व्यवहार से सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) तल्ख दिखे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि ऐसे कल्चर को कतई इजाजत नहीं दी जा सकती है। विधानसभा अध्यक्ष जो उचित कार्रवाई समझें विपक्ष के विधायकों पर करें। उन्होंने कहा कि आज विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ। स्थापित परंपरा के अनुसार बजट सत्र राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण से शुरू होता है। इसी परंपरा के तहत राज्यपाल अभिभाषण देने सदन में पहुंचे तो अभिभाषण शुरू करने के बाद ही नेता विपक्ष ने अवरोध पैदा कर नियमों की अवहेलना की। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में भी ऐसी परंपरा नहीं है कि अगर राज्यपाल पूरा अभिभाषण नहीं पढ़ना चाहते तो कुछ अंश पढ़कर वह इसे पढ़ा हुआ समझें कहकर अभिभाषण पढ़ना बंद कर सकते हैं। ऐसा पहले भी हो चुका है।


यह भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार बोले- MLA कोई खुदा नहीं, FIR करने पर करेंगे विचार

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष ने योजनाबंद्ध तरीके से एक भूमिका निभाने की कोशिश की। जब राज्यपाल स्पीकर चैंबर से अपने आवास की और निकले तो विपक्ष के विधायकों (MLA) ने उनका रास्ता रोक दिया। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में नारेबाजी कोई बुरी बात नहीं है, पर रास्ता रोकना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब राज्यपाल ने साइड से निकलने की कोशिश की तो नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने बीच में घुसकर राज्यपाल के एडीसी से गलत व्यवहार किया, जोकि सच में निंदा योग्य है। इस दौराना राज्यपाल को धक्के भी लगे और वह पता नहीं कितनी बार गिरने से बचे। यही नहीं राज्यपाल की गाड़ी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की गई। ऐसा हिमाचल में पहली बार देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: Budget Session:राज्यपाल के अभिभाषण के बीच महंगाई पर विपक्ष का हंगामा, सोमवार के लिए सदन स्थगित

उन्होंने तल्ख लहजे से कहा कि विधायक व विपक्ष होने का अभिप्राय नहीं कि आप कानून से उपर हो गए। ऐसा कल्चर (Culture) विधानसभा तो छोड़ें, हिमाचल के लोगों को बर्दाश्त नहीं है। ऐसी हरकत बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है। इस तरह के कल्चर को हिमाचल में इजाजत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि सारा घटनाक्रम विधानसभा परिसर में घटित हुआ है। हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष देखें जो भी कार्रवाई बनती है विधायक व विपक्ष के नेता पर कानून कार्रवाई को अंजाम दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश और प्रदेश में समाप्ति की ओर है। सभी अपना-अपना पद बचाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस (Congress) में वरिष्ठ नेतृत्व की अनदेखी व कमी का लाभ उठाने की कोशिश की जा रही है। पंचायत चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह से मार पड़ी है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के अपने क्षेत्र में पंचायतों में हार हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है