×

लॉकडाउन और Night Curfew को लेकर क्या बोले जयराम ठाकुर-जानिए

कहा-अभी कर रहे इंतजार, एक हफ्ता देखेंगे हालात

लॉकडाउन और Night Curfew को लेकर क्या बोले जयराम ठाकुर-जानिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting) का आयोजन किया गया। बैठक में प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि को देखते हुए प्रदेश निर्णय लिया है कि राज्य के सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, तकनीकी संस्थान और स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। केवल वे संस्थान खुले रहेंगे जिनमें परीक्षाएं चल रही हैं। उन्होंने कहा कि अध्यापकों सहित महाविद्यालय और स्कूल का स्टाफ नियमित रूप अपने संस्थानों में आना जारी रखेगा। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में कोई भी सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा और बाहरी कार्यक्रमों में 200 और आंतरिक कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत तक लोग शामिल हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि नर्सिंग और चिकित्सा संस्थान नियमित रूप से कार्य करते रहेंगे। मंदिरों के अंदर लंगर और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा और केवल दर्शन की ही अनुमति होगी। प्रदेश के सभी कार्यालयों में 3 अप्रैल का अवकाश रहेगा और होली (Holi) का कोई भी सामाजिक आयोजन नहीं होगा।


यह भी पढ़ें: पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के आसार, दो अप्रैल तक हालात देखेगी सरकार : अजित पवार

वहीं बैठक के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) व नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को लेकर अभी कहने की जरूरत नहीं है। हम इंतजार कर रहे हैं। अभी एक्टिव केसों का आंकड़ा दो हजार के करीब पहुंचा है। एक हफ्ते तक देखेंगे कि एक्टिव केस (Active Case) कितनी तेज से बढ़ते हैं, उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। अभी एतियातन कदम उठाए गए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हाल ही में हिमाचल में कोविड मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पिछली बार कोविड का आंकड़ा धीरे धीरे बढ़ा था। अब एकदम 220 से दो हजार के करीब पहुंच गया है। ऐसे में कोरोना तेजी से फैल रहा है, जोकि चिंता का विषय है। पंजाब के साथ लगते जिलों कांगड़ा, ऊना (Una), सोलन व सिरमौर (Sirmaur) में मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का टीका लगने के कुछ घंटों बाद कुल्लू के मणिकर्ण में 74  वर्षीय महिला की मौत

पर्यटकों लेकर पूछे सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले साल पर्यटन सीजन (Tourist Season) कोरोना के चलते पूरी तरह से तबाह हो हुआ है। आने वाले दिनों में होटल व होम स्टे में एसओपी को सख्ती से लागू करने के लिए कहा जाएगा। लेकिन अभी पर्यटकों को रोकना हिमाचल की आर्थिकी व रोजगार के लिए उचित नहीं है। मामलों में तेजी आती है तो रिव्यू कर इस मामले में भी फैसला लिया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांटेक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) व सैंपल जांच में तेजी लगाने के लिए कहा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है