Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

स्मार्ट स्कूल बैग ऐसे करेगा बच्चों की मदद, कम दाम में मिलेंगे कमाल के फीचर्स

बैंग में है GPS ट्रैकिंग और शेड्यूलिंग जैसे फीचर्स

स्मार्ट स्कूल बैग ऐसे करेगा बच्चों की मदद, कम दाम में मिलेंगे कमाल के फीचर्स

- Advertisement -

अगर किसी बच्चे को स्कूल या ट्यूशन से घर आने में देर आ जाए तो उसके मां-बाप की बुरी हालत हो जाती है। उनके मन में कई तरह के ख्याल आना शुरू हो जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, एक कंपनी ने नया स्मार्ट स्कूल बैग (Smart School Bag) पेश किया है, जिसकी मदद से पैरेंट्स को बच्चों को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें- 10 मिनट में ब्रेन की स्थिति बताएगा ये हेलमेट, गिरगिट जैसे रंग बदलेगी कार

बता दें कि ये नया स्मार्ट स्कूल बैग चीन की कंपनी हुवावे ने पेश किया है। हुवावे (Huwaei)जो कि स्मार्टफोन्स, लैपटॉप, स्मार्टवॉचेज और कम्युनिकेशन हार्डवेयर जैसे प्रोडक्ट्स के लिए विश्वभर में जानी जाती है। कंपनी द्वारा इस बैग में एलसीडी (LCD) डिस्प्ले, स्मार्ट शेड्यूलिंग फीचर्स और बच्चे की लोकेशन पता करने के लिए जीपीएस कनेक्टिविटी (GPS Connectivity) दी गई है। हालांकि, अभी इस प्रोडक्ट की बीटा टेस्टिंग की जा रही है। शुरुआती टेस्टिंग से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर इस बैग को सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा।

ऐसे मिलेगी स्मार्ट कनेक्टिविटी

कंपनी ने इस स्मार्ट बैग का नाम हुवावे 9um स्मार्ट पोजीशनिंग चिल्ड्रेन्स स्कूल बैग रखा है। इस बैग को हुवावे स्मार्ट लाइफ ऐप और हार्मनी OS के साथ कनेक्टिविटी मिलती है। जानकारी के अनुसार, हुवावे स्मार्ट लाइफ ऐप के साथ पैरेंट्स बच्चों को घर, स्कूल और दूसरी जगहों पर ट्रैक करके सेफ रख सकते हैं और कुछ खास जगहों जैसे- घर, स्कूल या पार्क में बच्चों के पहुंचते ही ऐप में अलर्ट मिल जाता है।

ऐसे पता चलेगी लोकेशन

हुवावे स्मार्ट लाइफ ऐप द्वारा पैरेंट्स को बच्चों की लोकेशन रियल टाइम में मिलेगी यानी वे देख सकेंगे कि इस वक्त उनका बच्चा कहां है। इसके अलावा स्मार्ट स्कूल बैग हाई-फ्रीक्वेंसी मोड के साथ ऐप में यूजेस रिपोर्ट देगा। बता दें कि यह ट्रैकिंग फीचर बैग में मिलने वाली जीपीएस फंक्शनैलिटी के साथ काम करेगा।

ये भी पढ़ें- हिमाचल के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्कूल बैग, मांगे आवेदन

ऐसे करेगा काम

बैग के फंक्शंस एक रीचार्जेबल बैटरी के जरिए काम करेंगे। बैग में 1,300 mAh की रीचार्जेबल बैटरी दी गई है और इस बैटरी के सिंगल चार्ज पर 21 दिन तक का बैकअप मिल सकता है।

ऐसे शेड्यूल होगा बैग

स्मार्ट स्कूल बैग में मिलने वाले स्मार्ट शेड्यूलिंग फीचर के साथ पैरेंट्स अपने बच्चों के लिए एक हफ्ते तक का शेड्यूल तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा किस दिन कौन सी किताबें बैग में रखकर स्कूल ले जानी हैं, स्मार्ट लाइफ ऐप के जरिए यह भी सेट किया जा सकेगा। वहीं, अगले दिन के शेड्यूल के हिसाब से बदलाव ना किए जाने पर बैग रिमाइंडर भी देगा। इस फीचर से बच्चे अपनी जरूरी किताबें स्कूल ले जाना नहीं भूलेंगे।

ये भी पढ़ें-स्कूली छात्र-छात्राओं को अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत School Bags की खरीद को मंजूरी

 

ये फीचर है सबसे खास

बता दें कि स्मार्ट स्कूल बैग से जुड़ी सभी सेटिंग्स बैग पर दिए गए 1.54 इंच के LCD डिस्प्ले पर दिखेंगी। ये फीचर बैग में मिलने वाले सबसे खास फीचर्स में से एक है। इस LCD डिस्प्ले पर कंपनी ने IP67 वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट कोटिंग दी है ताकि पानी में गिर जाने पर भी इस डिस्प्ले को नुकसान नहीं पहुंचेगा।

इतनी है कीमत

इस स्मार्ट स्कूल बैग का वजन 0.96 किलोग्राम है और इसमें 17L जगह मिलती है। कंपनी द्वारा अभी ये बैग सिर्फ दो कलर वेरियंट्स स्टारी नाइट ब्लू और मॉर्निंग पिंक में पेश किया गया है। कंपनी चीन में पब्लिक टेस्टर्स को यह बैग खरीदने का ऑप्शन दे रही है। इस बैग को हुवावे मॉल से 699 युआन (करीब 8,177 रुपए) में खरीदा जा सकता है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है