Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

BBN: दवा उद्योग में भड़की आग, मशीनरी के साथ कच्चा और तैयार माल जलकर राख

BBN: दवा उद्योग में भड़की आग, मशीनरी के साथ कच्चा और तैयार माल जलकर राख

- Advertisement -

सोलन (बददी)। जिला सोलन के आद्योगिक क्षेत्र बीबीएन (BBN) में एक दवा उद्योग (Pharmaceutical Industry) में आज अचानक आग लग गई। इस अग्निकांड में कंपनी की मशीनरी के अलावा तैयार और कच्चा माल जलकर राख हो गया। जिससे कंपनी को करोड़ों का नुकसान हुआ है। यह आग बद्दी-नालागढ़ नेशनल हाईवे पर एक दवा उद्योग की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी थी, जिसने विकराल रूप धारण करते हुए चौथी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन इस आगजनी से कंपनी को भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि आज लॉकडाउन के तीन दिन बाद ही दवा कंपनी मैडीपोल फार्मा खुली थी और कर्मी काम पर लौटे थे। जैसे ही कंपनी में प्रोडक्शन शुरू हुआ उसके कुछ ही देर बाद अचानक तीसरी मंजिल (Third Floor) पर आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं। थोड़ी ही देर में आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया।

यह भी पढ़ें: Chamba में गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

 

यह भी पढ़ें: Una: ठगी की शिकार महिला ने स्वर्णकार पर जड़ा दुष्कर्म का आरोप, तांत्रिक भी धरा

आग लगने की सूचना कर्मचारियों ने फायर स्टेशन को दी, जिसके बाद दमकल विभाग की गाडि़यां मैडीपोल फार्मा भुडड पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। आग (Fire) तीसरी मंजिल पर लगी होने के कारण आग बुझाने में काफी मुश्किल हुई। लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद तीसरी व चौथी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया। बता दें कि अगर आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जाता तो साथ लगते अन्य उद्योग भी आग की चपेट में आ सकते थे। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

 

लीडिंग फायरमैंन राजेश कुमार के अनुसार सुबह सवा 11 बजे आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद दो गाडि़यां तुरंत बद्दी से भेजीं गई और दो गाडि़यां नालागढ़ (Nalagarh) से मंगवाई गईं। इसके अलावा एक गाड़ी वर्धमान से भी मंगवानी पड़ी। तीसरी व चौथी मंजिल में आग से मशीनेंए तैयार माल व कच्चा माल जलकर राख हो गया। उन्होने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया। प्रांरभिक दृष्टि में नुकसान एक करोड़ से ज्यादा है। देर शाम तक आग पर काबू पा लिया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है