Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

मेवा के पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह का निधन, सीएम जयराम ने जताया शोक

सीढ़ियों से गिरकर हुए घायल, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

मेवा के पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह का निधन, सीएम जयराम ने जताया शोक

- Advertisement -

हमीरपुर। जनसंघ और जनता पार्टी के टिकट पर मेवा विधानसभा क्षेत्र (वर्तमान में भोरंज) से 2 बार विधायक रहे चौधरी अमर सिंह (Chaudhary Amar Singh) (85) का बुधवार को निधन हो गया। भोरंज विस क्षेत्र के गांव रोपड़ी के रहने वाले पूर्व विधायक घर में सीढ़ियों से गिर गए थे। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पूर्व विधायक (Former MLA) चौधरी अमर सिंह का अंतिम संस्कार आज शाम उनके पैतृक गांव में किया गया। इस दौरान भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी (MLA Kamlesh Kumari) ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि ये वही पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह हैं, जिनकी गरीबी को देखकर प्रदेश के पहले सीएम डॉ. वाईएस परमार ने पूर्व विधायकों को पेंशन का प्रावधान किया था।

यह भी पढ़ें: Himachal : घुमारवीं के जवान की जम्मू में संदिग्ध मौत, कांगड़ा का जवान पंचत्तव में विलीन

सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने पूर्व विधायक अमर सिंह चौधरी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। जय राम ठाकुर ने कहा कि अमर सिंह चौधरी को क्षेत्र के विकास में योगदान के लिए भोरंज के लोगों द्वारा सदैव याद किया जाएगा। जयराम ठाकुर ने परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। अमर सिंह चौधरी हमीरपुर जिला के मेवा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष, 1967 और 1977 में दो बार विधायक रहे।

पूर्व  सीएम  प्रेम कुमार धूमल ने गहरा दु:ख व्यक्त किया

पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह के निधन पर पूर्व  सीएम  प्रेम कुमार धूमल ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। चौधरी अमर सिंह से जुड़ी स्मृतियों को सांझा करते हुए पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि वह बेहद सरल व्यक्तित्व के धनी थे। मेवा विधानसभा की कर्मभूमि पर साधारण परिवार से संबंध रखने वाले चौधरी अमर सिंह दो बार विधायक रहे।  उन्होंने बताया कि चौधरी अमर सिंह जनसंघ की टिकट पर चुनाव जीत कर 1967 से 1972 तक मेवा के विधायक रहे तो दूसरी बार  वह जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर 1977 से 1982 तक विधायक रहे। धूमल ने कहा कि चौधरी अमर सिंह गांव और गरीब के सच्चे हमदर्द थे। मेवा क्षेत्र के विकास में चौधरी अमर सिंह की भूमिका को लम्बे  समय तक याद रखा जाएगा, यह बात कहते हुए पूर्व सीएम  ने उनकी आत्मा की शांति के लिए और उनके परिजनों को यह दुख सहने की ताकत प्रदान करने के लिए प्रार्थना की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है