×

उम्मीदों का बजटः 42 हजार से अधिक पद भरेगी सरकार-यहां मिलेगी #Job

विभिन्न विभागों में 35 हजार से अधिक पद भरने प्रस्तावित

उम्मीदों का बजटः 42 हजार से अधिक पद भरेगी सरकार-यहां मिलेगी #Job

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने अपने कार्यकाल का चौथा बजट आज हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) में पेश किया। यह बजट 50,192 करोड़ रुपये से अधिक है, जोकि कोरोना (Corona) महामारी के बावजदू पिछले साल से अधिक है। सीएम जयराम ठाकुर करीब 3 घंटे बजट भाषण पढ़ा। यह बजट (Budget) रोजगार की राह देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए उम्मीद लेकर आया है। यह उम्मीद वर्ष 2021-22 में रोजगार पाने की है। जयराम सरकार ने विभिन्न विभागों सहित रोजगार मेलों और कैंपस इंटरव्यू (Campus Interview) के माध्यम से करीब 42,000 हजार से अधिक बेरोजगारों को रोजगार (Job) देने का लक्ष्य रखा है। सरकार इस लक्ष्य में कितना कामयाब होती है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है, लेकिन बेरोजगारों में रोजगार की एक उम्मीद जरूर जगी है।


यह भी पढ़ें: Himachal Budget live: एचआरटीसी के बेड़े में 200 नई बसें शामिल होगी, उद्योगों में 7000 को मिलेगा रोजगार

बजट भाषण में सीएम जयराम ठाकुर ने रोजगार मेलों और कैंपस इंटरव्यू के माध्यम से 7 हजार बेरोजगारों को निजी उद्योगों में रोजगार दिलवाए जाने की बात कही है। साथ ही विभिन्न विभागों में तीस हजार से अधिक पदों को भरने का लक्ष्य रखा है। इसमें स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में विभिन्न श्रेणियों के 4 हजार, शिक्षा विभाग (Education Department) में शिक्षकों के 4 हजार, शिक्षा विभाग में मल्टी टास्क पार्ट टाइम वर्कर (Multi Task Part Time workers) के 8 हजार, पीडब्ल्यूडी में 5 हजार मल्टी टास्ट पार्ट टाइम वर्कर, जल शक्ति विभाग में 4 हजार पैरा फिटर, पंप ऑपरेटर (Pump Operator) तथा मल्टी टास्ट पार्ट टाइम वर्कर के पद भरने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal Budget live: न्यूनतम दिहाड़ी 275 से बढ़कर 300 रुपए हुई

इनके अतिरिक्त सरकार विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरेगी, जिनमें पुलिस कर्मी, बिजली बोर्ड के तकनीकी पद, एचआरटीसी (HRTC) में ड्राइवर एवं कंडक्टर, कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, राजस्व विभाग के कर्मी, पशुपालन विभाग के डॉक्टर व कर्मी, शहरी निकायों के लिए स्टाफ, पंचायतों के लिए तकनीकी सहायक और ग्राम रोजगार सहायक, जेओए (आईटी) (JOA IT), तकनीकी शिक्षा विभाग में विभिन्न श्रेणियों के अध्यापक व इंस्ट्रक्टर आदि शामिल हैं। पीडब्ल्यूडी में सड़कों के बेहतर रखरखाव के लिए पांच हजार पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर रखे जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है