Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

Big Breaking: हिमाचल में कांग्रेस समर्थित जीते हुआ केंडिडेट BJP ने हफ्ताभर बनाए रखा बंधक

राठौर का आरोप,राज्यपाल से करेंगे शिकायतए जरूरी हुआ तो जाएंगे कोर्ट

Big Breaking: हिमाचल में कांग्रेस समर्थित जीते हुआ केंडिडेट BJP ने हफ्ताभर बनाए रखा बंधक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने पंचायती राज संस्थाओं में जीते हुए अपने उम्मीदवारों (candidates)को किडनैप करने के आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर( Kuldeep Singh Rathore) ने कहा है कि शिमला के मशोबरा ब्लॉक से कांग्रेस समर्थित बीडीसी सदस्य दीपराम चुनाव लड़े और जीते। उसके बाद कांग्रेस ( Congress) समर्थित सदस्य को बीजेपी नेताओं ने एक सप्ताह से ज्यादा समय जबरन बंधक बनाए रखा। इस दौरान उनका फोन भी छीन लिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारों पर बीजेपी के पदाधिकारी, विधायक और मंत्री तक ऐसे कारनामों को अंजाम दे रहे हैं।

राठौर ने कहा कि  वैसे तो पुलिस महानिदेशक को इस खबर का स्वतः संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज करनी चाहिए थी पर अभी तक ऐसा नही हुआ। उन्होंने कहा कि एक चुने हुए प्रतिनिधि को इस प्रकार बंधक बनाना पूरी तरह गैर कानूनी था। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में दो तरह का कानून चल रहें है। एक कानून बीजेपी के लिए है तो दूसरा कांग्रेस और आम लोगों के लिए। कांग्रेस नेताओं पर तो धड़ाधड़ पुलिस मामले बनाए जा रही है, जबकि बीजेपी पर कोई भी मामला नही बनता।

यह भी पढ़ें: राठौर का आरोप- BJP जनादेश की कर रही चोरी, सब देख रही प्रदेश की जनता

राठौर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राजनीतिक खरीद- फरोख्त के इस घटिया हथकंडे की राज्यपाल से शिकायत की जाएगी और अगर ज़रूरी हुआ तो कांग्रेस कोर्ट में भी जाएगी। साथ ही उन्होंने आगामी नगर निकाय चुनावों को पार्टी चुनाव चिन्ह पर करवाए जाने की मांग भी उठाई । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के जीते हुए बीडीसी सदस्य के आरोपों और शिकायतों के आधार पर पुलिस को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए, हालांकि कांग्रेस इस संबंध में शिकायत भी दर्ज करवाएगी।

बीजेपी चोर दरवाजे से जनादेश को बदलने का कर रही प्रयास

उन्होंने कहा कि बीजेपी चोर दरवाजे से जनादेश को बदलने का प्रयास कर रही है। राठौर ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस समर्थित जीते हुए लोगों को डरा धमकाकर प्रलोभन देकर उन्हें अपने पक्ष में करने के पूरे प्रयास किये जा रहें है। बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर अधिकारियों द्वारा दवाब बना रही है। सीएम का कार्यालय समेत मंत्रियों के कार्यालय इन चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के पूरे तानेबाने में जुटे है। उन्होंने कांग्रेस के लोगों को ऐसे सभी अधिकारियों की सूची बना कर उन्हें भेजने को कहा है, जो इस अनैतिक कार्यों में बीजेपी के साथ मिल कर जनादेश को प्रभावित करने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। राठौर ने कहा है कि प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जहां जनादेश को चुराने के लिए इतने निम्न स्तर पर कोई सरकार गई हो। राठौर ने प्रदेश सरकार को चेताया है कि वह अपनी इन ओछी हरकतों से बाज आए और लोकतंत्र का अपमान करने की कोशिश ना करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है