Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

नहीं मानने वाले Himachal के निजी बस ऑपरेटर, अब दे डाली यह चेतावनी

5 जून की कैबिनेट बैठक में अगर ना हुआ कोई फैसला तो जारी रहेगी हड़ताल

नहीं मानने वाले Himachal के निजी बस ऑपरेटर, अब दे डाली यह चेतावनी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) के निजी बस ऑपरेटर पीछे हटने के मूड में नहीं दिखते हैं। ऑपरेटरों ने दो टूक कहा है कि अगर 5 जून को होने वाली कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में ऑपरेटरों के हित में कोई फैसला नहीं होता है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। यह निर्णय वर्चुअली हुई हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर संघ (Himachal Pradesh Private Bus Operators Association) की बैठक में लिया गया। यह बैठक संघ के प्रधान राजेश पराशर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने बताया कि बैठक में जिला के पदाधिकारी एवं अन्य निजी बस ऑपरेटर उपस्थित थे। इस बैठक में उक्त फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल कैबिनेट की बैठक पांच जून को, स्कूल-कॉलेज व पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर होगा फैसला

 


 

बैठक को संबोधित करते हुए हिमाचल निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, जबकि हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर सरकार को अप्रत्यक्ष रूप से भी कई तरह का टैक्स (Tax) अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर डीजल से लेकर के स्पेयर पार्ट्स (Spare Parts) खरीद करके भी सरकार को टैक्स उपलब्ध करवाते हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर सरकार से इतनी सहायता चाहते हैं कि जो टैक्स लोगों से इकट्ठा करके किराए के रूप में सरकार को देना है, उसको माफ किया जाए, जिसके लिए सरकार को किसी भी बजट का प्रावधान करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा एचआरटीसी (HRTC) के चालकों-परिचालकों को फ्रंट लाइन वर्कर्स (Front Line Workers) घोषित किया है, जबकि प्रदेश के निजी बसों में सेवाएं देने वाले चालकों-परिचालकों को इससे वंचित किया गया है। उन्होंने कहा कि 5 जून को अगर बस ऑपरेटरों के हक में कोई फैसला नहीं किया जाता है तो निजी बस ऑपरेटर अपने आंदोलन को और उग्र कर देंगे।

यह भी पढ़ें: Special Report: कल से हिमाचल खुलेगा पांच घंटे-अगले ही दिन जेब पर पड़ेगा बोझ कुछ ऐसा-पढ़े क्या होगा

इस बैठक में जिला सिरमौर के प्रधान मामराज शर्मा, अखिल शर्मा, भागीरथ शर्मा, जिला ऊना के प्रधान राम सिंह, पंकज दत्ता, पवन ठाकुर, जिला कांगड़ा के उप प्रधान वीरेंद्र मनकोटिया, संदीप वालिया, सुभाष वालिया, अजय परिहार, सुरेश, निपुण गालोढा, जिला किन्नौर से गुलाब चंद नेगी, जिला चंबा के प्रधान रवि महाजन, विवेक, जिला सोलन के प्रधान जॉनी मेहता, नालागढ़ के मनोज राणा, बिलासपुर के प्रधान राजेश पटियाल, महासचिव राहुल चौहान, अनिल मिंटू, हिमालयन बस ऑपरेटर यूनियन शिमला के प्रधान वीरेंद्र कंवर, महासचिव अतुल चौहान, शिमला शहरी यूनियन के उप प्रधान प्रदीप शर्मा, महासचिव सुनील चौहान, हमीरपुर से भारत भूषण कपिल, मंडी के महासचिव हंस ठाकुर, इंजीनियर महेंद्र शर्मा व चेयरमैन गुलशन दीवान सहित प्रदेश के ऑपरेटर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है