Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: कन्हैया बोले- भवानी को टिकट मिले तो परिवारवाद और अनुराग को मिले तो?

राजीव शुक्ला और कन्हैया कुमार पहुंचे फतेहपुर

हिमाचल उपचुनाव: कन्हैया बोले- भवानी को टिकट मिले तो परिवारवाद और अनुराग को मिले तो?

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/फतेहपुर। हिमाचल (Himachal) में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस (Congress) इस चुनाव को जीतकर आगामी विधानसभा की राह को आसान बनाना चाहती है। जिसे लेकर हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला (himachal Congress State In Charge Rajiv Shukla) इन दिनों दौरे पर हैं। इसी कड़ी में वे आज फतेहपुर पहुंचे। वहीं, उनके साथ कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार भी थे। बता दें कि फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भवानी पठानिया को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें:बीजेपी ने प्रतिभा सिंह के बयान पर किया पलटवार, कहा- कांग्रेस प्रत्याशी ने किया सेना का अपमान

ये आम कार्यकर्ता का है चुनाव

हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि बीजेपी कार्यकाल में महंगाई और बेरोजगरी बढ़ी है, जिससे लोग तंग है। राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी संपतियों को बेच रही है। जिससे देश का नुकसान हो रहा है। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि कार्यकर्ता घर-घर जाकर भवानी पठानिया के लिए प्रचार करें, और आम जनता को महंगाई के बारे में जागरूक करें। उन्होंने कहा कि ये आम कार्यकर्ता का चुनाव है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनाव: मंडी पहुंचे कन्हैया, बोले- मुझसे बीजेपी ना मांगे देशभक्ति का सर्टिफिकेट

केंद्र की नीतियों से तंग है जनता

इस अवसर पर कन्हैया कुमार ने कहा कि आज लोग केंद्र सरकार की नीतियों से तंग है और यह सरकार सरकारी संपत्ति को बेच रही है जिससे देश का नुकसान हो रहा है , रेल और जहाज बेचे जा रहे हैं, तो रेल और उड्डयन मंत्री क्या करेंगे। जब सभी संपत्ति बेच दी जाएगी तो सरकारी मंत्री और प्रधानमंत्री का क्या काम रहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल देव भूमि के साथ साथ वीर भूमि भी है और इस भूमि के जवानों को वन रैंक वन पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है। मोदी कहते है कि मैं हिमाचल का प्रभारी रहा हूं। मेरी राजनीति की नींव यहीं से शुरू हुई है, तो उनके इस राजनीतिक नींव को हिलाने का काम भी हिमाचल ही करेगा।

मुद्दों के बजाए इधर उधर की बात करती है सरकार

कन्हैया ने कहा कि आज गैस सिलेंडर 1000 का मिल रहा है, पेट्रोल 100 रुपए लीटर है। मुद्दों की बता करने के बजाए सरकार इधर उधर की बात करती है। जिसे जनता अब जान गई है। इस जवाब वह आगामी उपचुनाव में देगी। वहीं, उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर अपने विधानसभा क्षेत्र से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वे चाहते हैं सब कुछ वहीं आ जाए, जबकि कांग्रेस ने हिमाचल निर्माण से लेकर विकास तक सब काम किया है। आज सीएम जयराम ठाकुर बोल रहे है कि कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांग रहे है और परिवारवाद चल रहा है, जबकि भाजपा इसके खिलाफ है। तो सीएम और भाजपा बताए कि अनुराग ठाकुर भी तो अपने पिता धूमल के नाम पर वोट मांग कर जीते हैं। उसे परिवारवाद नहीं कहते हैं क्या?

परिवारवाद पर कसा तंज

कन्हैया कुमार ने बीजेपी को परिवारवाद के मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सुजान सिंह पठानिया ने अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा की है। इसका फल उनके बेटे को मिलता है तो हर्ज ही क्या है। उन्होंने कहा कि अगर सुजान सिंह के बेटे को टिकट मिले तो परिवारवाद और प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर को मिले तो कोई परिवारवाद नहीं। ये तर्क कहां तक सही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी तर्क विहीन पार्टी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर मैंने अगर कुछ गलत किया है तो देश के गृहमंत्री को चाहिए कि उन पर कार्रवाई करवाए। अगर नहीं करवा पा रहे हैं तो इसका मतलब देश का गृहमंत्री निकम्मा है। इसलिए उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री इतने ही काबिल हैं तो पिछले सात सालों से प्रेस वार्ता क्यों नहीं की।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है