Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल : सिलेंडर फटने से मकान में लगी आग, घर का मालिक जिंदा जला

करसोग के कमांद गांव में पेश आया दर्दनाक हादसा

हिमाचल : सिलेंडर फटने से मकान में लगी आग, घर का मालिक जिंदा जला

- Advertisement -

करसोग। मंडी जिला के उपमंडल करसोग (Karsog) की ग्राम पंचायत थाच थर्मी के कमांद गांव में मंगलवार दोपहर एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां पर सिलेंडर फटने (Cylinder blast) से चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया। इस अग्निकांड में 52 वर्षीय मकान मालिक जिंदा जल गया। सूचना मिलते ही तहसीलदार करसोग घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 15 हजार की राशि जारी की गई।

यह भी पढ़ें: रामपुर में आसमानी बिजली ने ली दो की जान, भरमौर में फटा बादल, 30 भेड़-बकरियां मलबे में दबीं

जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब 12 बजे एक मकान आगजनी की भेंट चढ़ गया। ग्रामीणों ने जैसे ही मकान की छत से धुंआ निकलते देखा तो लोग दौड़े-दौड़े घर तक पहुंचे और आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग (Fire) की लपटें इतनी भयंकर थीं कि इस पर काबू ही नहीं पाया जा सका। देखते ही देखते चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया। इस आगजनी में 52 वर्षीय मकान मालिक झांसीलाल पुत्र स्वर्गीय कुंदी लाल की जलकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी जिसके बाद अग्निशमन का वाहन भी घटनास्थल पर पहुंच गया और तुरंत प्रभाव से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिए, लेकिन तब तक पूरा मकान जलकर राख हो चुका था। इस मकान में झांसी लाल अकेला ही रहता था, जबकि उसका परिवार दूसरी जगह मकान में रहता था। घटनास्थल पर पहुंचे तहसीलदार ने पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 15 हजार की राशि जारी कर दी है और घटना में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।


यह भी पढ़ें: आग में झुलसी नाबालिग ने आईजीएमसी में तोड़ा दम

तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि कमांद गांव में आगजनी की घटना हुई है। इस आगजनी में चार कमरों का मकान जलकर राख हो गया साथ ही घर के मालिक झांसी लाल की भी मकान के अंदर जलने से मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों से जानकारी मिली है कि सिलेंडर फटने से आग लगी है। प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 15 हजार की राशि दी गई है। इसके अतिरिक्त मकान और मृत व्यक्ति का राहत प्रकरण अलग से बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय लोगों ने इंकार किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है