राहुल बोलेः बीजेपी और आरएसएस की नफरत भरी विचारधारा के खिलाफ है भारत जोड़ो यात्रा

शाम 5.30 पर मलोट में जनसभा के बाद होगी यात्रा खत्म

राहुल बोलेः  बीजेपी और आरएसएस की नफरत भरी विचारधारा के खिलाफ है भारत जोड़ो यात्रा

- Advertisement -

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ( Rahul gandhi Bharat Jodo Yatra) आज हिमाचल में चल रही है। कांगड़ा जिला के तहत इंदौरा के मीलवां में भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल में प्रवेश हुई। सुबह सात बजे यहां पर फ्लैग एक्सचैंज सेरेमनी( flag Exchange ceremony) के बाद हिमाचल के सीएम सुखविंदर सुक्खू, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित पूरा मंत्रिमंडल और विधायक इस यात्रा में शामिल हुए। यात्रा शुरू होने के बाद राहुल काठगढ़ महादेव मंदिर पहुंचे और उन्होंने वहां पर पूजा-अर्चना की ।

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा आरम्भ करने का उद्देश्य देश में एकता और सौहार्द का संदेश देना है। उन्होंने कहा कि लगभग चार माह पूर्व कन्याकुमारी से शुरू की गई यह यात्रा बीजेपी व आरएसएस की नफरत वाली विचारधारा के विरुद्ध है। इसके साथ-साथ यात्रा के माध्यम से सरकार को बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के प्रति आगाह भी किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपनी सारी नीतियां कुछ उद्योगपति मित्रों को खुश करने के लिए बना रही है। चाहे नोटबंदी हो या फिर जीएसटी, केंद्र सरकार के फैसले मजदूर, गरीब व आम आदमी के हित में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हर मंच पर विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। विपक्ष के नेताओं को संसद में बोलने का अवसर नहीं दिया जाता।

राहुल गांधी ने कहा कि पहले भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित नहीं थी, लेकिन हिमाचलवासियों के स्नेह के कारण यात्रा रूट में बदलाव किया गया। उन्होंने कहा कि इस यात्रा को पूरे देश में भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ है तथा उन्हें भी काफी कुछ सीखने को मिला है।
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस की भारी जीत भ्रष्टाचार पर सच्चाई की जीत है और इसका श्रेय राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के समर्पण और दृढ़ प्रयासों को जाता है। उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के माध्यम से समस्त हिमाचल कांग्रेस पार्टी द्वारा दिखाए गए एकता और अखण्डता के मार्ग का अनुसरण करेगा।
सीएम ने भारत जोड़ो यात्रा में हिमाचल प्रदेश को शामिल करने के लिए राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में देश की वास्तविक समस्याओं पर चर्चा शुरू हुई है।

राहुल गांधी आज दिन भर करीब 24 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद इंदौरा के मलौट में एक जनसभा संबोधित कर प्रदेश कांग्रेस में जोश भरेंगे। यात्रा 11 बजे तक क्षत्रिय कॉलेज इंदौरा तक चलेगी। राहुल यहां पर चार घंटे आराम करेंगे। इसको बाद नादौन काठगढ़ से तीन बजे यात्रा शुरू होगी। शाम 5.30 बजे मलोट में जनसभा के साथ यात्रा खत्म होगी। पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को देखते हुए हिमाचल में उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मलौट में जनसभा के बाद भारत जोड़ो यात्रा पठानकोट में प्रवेश करेगी। रात्रि विश्राम भी वहीं होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है