Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

हिमाचलः गणतंत्र दिवस समारोह के बाद यहां पहुंच गए मंत्री राकेश पठानिया

वन मंत्री ने किया नेचर पार्क का दौरा

हिमाचलः गणतंत्र दिवस समारोह के बाद यहां पहुंच गए मंत्री राकेश पठानिया

- Advertisement -

नाहन। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया( Rakesh Pathania) ने आज गणतंत्र दिवस कार्यक्रम ( Republic day program)के उपरांत सहयोगी नेताओं और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ नाहन इंडोर स्टेडियम ( Nahan Indoor Stadium)का दौरा किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन शूटिंग रेंज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः आईटीबीपी के जवानों ने 16,000 फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा

उन्होंने खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए रुकी हुई धनराशि को जल्द उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।इसके पश्चात वन मंत्री ने अम्बवाला-सैनवाला पंचायत के कंगनीवाला में विकसित नेचर पार्क का भी दौरा किया। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को नेचर पार्क में औषधीय पौधे भी रोपित करने के निर्देश दिए।

इससे पहले राकेश पठानिया ने गणतंत्र दिवस पर नाहन में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में बतौर मुख्यातिथि ने चौगान मैदान में ध्वजा रोहण कर परेड़ की सलामी ली।व न मंत्री ने 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 26 जनवरी, 1950 को स्वतंत्र भारत देश ने अपने संविधान को अपनाया था, जिसके साथ भारत सही अर्थो में गणतंत्र बना।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने कोविड टीकाकरण में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है जो कि प्रदेश के लिए गौरव की बात है और अब 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण में भी प्रदेश प्रथम स्थान प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में कोरोना काल के दौरान 4 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए, जिनमें से 2 ऑक्सीजन प्लांट मेडिकल कॉलेज नाहन, 1 सिविल अस्पताल सराहां में व 1 सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में स्थापित किए गए हैं, जिनकी कुल क्षमता 1900 एलपीएम है जो कि भविष्य में इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करेंगे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है