Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल ब्रेकिंग : ITBP के तीन जवानों सहित परिजन भी Corona Positive, एक फौजी भी लपेटे में

हिमाचल ब्रेकिंग : ITBP के तीन जवानों सहित परिजन भी Corona Positive, एक फौजी भी लपेटे में

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में कोरोना संक्रमित सात मामले सामने आए हैं। केरल से लौटे आइटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिवार के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिट‍िव (Corona Positive) पाए गए हैं। इनमें समोट के 31 वर्षीय जवान की 28 वर्षीय पत्‍नी और पांच व तीन साल के दो बच्‍चे भी कोरोना पॉजिटिव बताए गए हैं। इसी तरह भटियात के भराड़ी का 27 वर्षीय जवान, समोट के गरनोटा का 28 वर्षीय आईटीबीपी जवान (ITBP Jawan) की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, रुड़की से लौटा डलहौजी के कंडेई का रहने वाला 26 वर्षीय सेना का जवान भी कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। इन सभी को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल चंबा में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Solan के 21 मामलों सहित 30 मामले, 11 जीते जंग

 

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य खंड समोट से भेजे गए 47 सैंपल में से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देर रात आई इस रिपोर्ट के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। सातों संक्रमित स्वास्थ्य खंड समोट के हैं तथा हाल ही में पॉजिटिव पाए गए दो युवकों के संपर्क में आने के चलते संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस तथा प्रशासन की टीम इन लोगों को कोविड
सेंटर बालू भेजने की औपचारिक्ताओं में जुटी हुई है। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश फोतेदार ने मामले की पुष्टि की है। बता दें कि जिला चंबा (District Chamba) में रविवार को दो कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे। दोनों मामलों की ट्रेवल हिस्ट्री बाहर से बताई जा रही है। एक व्यक्ति पेड क्वारंटाइन था वहीं दूसरा होम क्वारंटाइन पर था। इस दो मामलो में एक चुवाड़ी
का रहने वाला है जो दुबई से आया था तथा चुवाड़ी में ही पेड क्वांरटाइन था। वहीं, दूसरा व्यक्ति ककीरा का रहने वाला है जो केरल से चंबा पहुंचा था जिसे स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया था।

 

 

सोलन के बीबीएन में एक दिन में रिकॉर्ड 69 कोरोना संक्रमित मामले

वहीं बीती रात सोलन जिले (Solan district) के बीबीएन में एक दिन में रिकॉर्ड 69 कोरोना संक्रमित मरीज आए हैं। एक सभी कोरोना संक्रमित एक ही उद्योग में कार्यरत हैं। नालागढ़ के भाटियां स्थित सारा टेक्सटाइल उद्योग के आदर्श कॉलोनी दत्तोवाल में रहने वाले चार और लोग पॉजिटिव (Positive) आए हैं। बद्दी के समीप बिलांवाली में भी दो और लोग संक्रमित पाए गए हैं।सारा टेक्सटाइल उद्योग के क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में रह रहे कामगारों की तलाश कर करीब 200 लोगों को प्रशासल ने नालागढ़ कॉलेज में बनाए संस्थागत क्वारंटाइन केंद्रों में रखा है जिनके स्वास्थ्य विभाग सैंपल लेगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिले में कोरोना के 209 मामले आ चुके हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है