Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

Video: सोलन में पॉज़िटिव महिला को निगेटिव बताकर भेज दिया घर; अब पूछ रही- किसकी गलती, आप बताएं

Video: सोलन में पॉज़िटिव महिला को निगेटिव बताकर भेज दिया घर; अब पूछ रही- किसकी गलती, आप बताएं

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिला में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग ने गायनी वार्ड में पिछले तीन दिन से भर्ती एक प्रेगनेंट महिला को पहले कोरोना निगेटिव (Corona Negative) बता कर घर भेज दिया। लेकिन बाद में घर पहुंची युवती को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव बताया। मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। क्योंकि युवती अस्पताल से घर जाते समय कई लोगों से मिली। उसने होटल में भी खाना खाया। वहीं, युवती ने इसका एक वीडियो (Video) भी वायरल किया है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें महिला ने बताया कि वह तीन दिनों से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में एडमिट थी, उसने बताया कि वह प्रेग्नेंट थी और गायनी वार्ड में एडमिट थी।

यह भी पढ़ें: #Corona_Update : टांडा के दो स्वास्थ्य कर्मियों सहित अब तक 77 नए मामले, दो की गई जान

3 दिन के बाद जब उसकी कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके बाद वह बाजार होते हुए होटल में खाना खाते हुए अपने घर वापस लौट आई। उसने वीडियो में बताया कि जैसे ही वह घर पहुंची तब उसे स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तरफ से फोन कॉल आया जिसमें बताया गया कि उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव (Corona Positive) आई है। अपना दर्द सुनाते हुए युवती ने कहा कि अब जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो इसमें उसकी क्या गलती है। महिला ने बताया कि वह इस बीच कई लोगों से मिली थी जिसके चलते अब उन लोगों में भी संक्रमण का खतरा फैलने का चांस बढ़ गया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में इन दिनों कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिला में 1200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की इस तरह की कोई भी गलती लोगों पर भारी पड़ सकती है।

क्या कहते हैं जिला स्वास्थ्य अधिकारी

वहीं जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने बताया कि मामला सामने आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिला 3 दिनों से गायनी वार्ड में एडमिट थी। उन्होंने बताया कि इसकी कोविड रिपोर्ट अंडर प्रोसेस थी जिस कारण स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा उसे नेगेटिव बताकर घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि जिस भी किसी स्वास्थ्य कर्मचारी की इसमें गलती पाई जाएगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं युवती से पूछताछ की जा रही है कि वह किन किन लोगों के संपर्क में आई थी।

Video: सोलन में पॉज़िटिव महिला को निगेटिव बताकर भेज दिया घर; अब पूछ रही- किसकी गलती, आप बताएं

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग ने गायनी वार्ड में पिछले तीन दिन से भर्ती एक प्रेगनेंट महिला को पहले कोरोना नेगेटिव बता कर घर भेज दिया। लेकिन बाद में घर पहुंची युवती को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पाजिटिव बताया।

Gepostet von Himachal Abhi Abhi am Mittwoch, 26. August 2020

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है