इस लोन के ब्याज पर मिलती है सब्सिडी, बिना गारंटी खाते में आएंगे 10,000 रुपए

मोबाइल नंबर आधार से लिंक होना जरूरी

इस लोन के ब्याज पर मिलती है सब्सिडी, बिना गारंटी खाते में आएंगे 10,000 रुपए

- Advertisement -

कोरोना महामारी के कारण लोगों की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। कोरोना वायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ी है। कोरोना के चलते बहुत से लोगों का कामकाज ठप हो गया जो कि अब तक भी ठीक से शुरू नहीं हो पाया है, लेकिन अब ऐसे लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार की एक स्कीम के एक तहत अब आपको 10 हजार रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें-10 मिनट में ब्रेन की स्थिति बताएगा ये हेलमेट, गिरगिट जैसे रंग बदलेगी कार

बता दें कि कोई भी व्यक्ति बिना किसी गारंटी के पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Scheme) के तहत बैंक से 10,000 हजार रुपए तक का लोन ले सकता है। पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन लेने वाले का मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना जरूरी है। गौर रहे कि योजना के तहत ये लोन केवल उन्हीं लोगों को मिलेगा जो 24 मार्च, 2020 या उससे पहले इस तरह के काम कर रहे थे। इस लोन की योजना की अवधि मार्च 2022 तक ही है। ये लोन सभी तरह के स्ट्रीट वेंडर्स को मिल सकता है। इतना ही नहीं इस लोन के ब्याज पर सब्सिडी मिलती है और रकम अकाउंट में तिमाही आधार पर ट्रांसफर हो जाती है।

इतनी मिलेगी सब्सिडी

अगर वेंडर पीएम स्वनिधि स्कीम में मिलने वाले लोन का नियमित पुनर्भुगतान करता है तो उसे 7 फीसदी सालाना की ब्याज सब्सिडी का प्रावधान किया गया है। अगर व्यक्ति लोन की पेमेंट समय पर करता है तो उसके खाते में सब्सिडी आ जाएगी।

गारंटी फ्री लोन

पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को एक साल के लिए 10,000 रुपए तक का कोलेट्रल फ्री लोन मिल सकता है यानी इस योजना में आपको लोन लेने के लिए किसी भी तरह की गारंटी नहीं देनी होगी। इसमें आप लोन का पेमेंट मंथली किस्तों में कर सकते हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है