कांग्रेस में मचा घमासान, बैठक से पहले बोले सुक्खू – मैं सीएम पद का दावेदार नहीं

पार्टी कार्यालय में देर शाम 18 विधायकों के साथ पहुंचे सुक्खू ने किया खुलासा

कांग्रेस में मचा घमासान, बैठक से पहले बोले सुक्खू – मैं सीएम पद का दावेदार नहीं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कांग्रेस में सीएम पद के लिए जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। राजीव भवन में 6 बजे बुलाई गई विधायक दल की बैठक मंे देर शाम तक विधायक नहीं पहुंचे। शाम तक सीएम के दावेदार सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने 18 विधायकों के साथ नहीं पहुंचे थे। लेकिन लंबे इंतजार के बाद देर शाम को पार्टी कार्यालय पहुंचे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायक दल की बैठक से पहले बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैं सीएम पद का दावेदार नहीं हूं।  मैं कांग्रेस पार्टी का अनुशासित सिपाही व कार्यकर्ता व विधायक हूं। सीएम पद का फैसला पार्टी हाईकमान करेगी और जो पार्टी हाईकमान का फैसला होगा वहीं अंतिम होगा।

यह भी पढ़ें:Live: प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने शुक्ला की गाड़ी रोकी-जमकर की नारेबाजी

इससे पहले सुबह से ही पार्टी कार्यालय राजीव भवन में जबरदस्त हंगामा चल रहा था। प्रतिभा सिंह के समर्थक पार्टी कार्यालय के बाद जमकर नारेबाजी कर रहे थे। देर शाम को जैसे ही सुक्खू पार्टी कार्यालय पहुंचे, तो उनके समर्थकों ने उन्हें कंधों पर उठा लिया और जमकर नारेबाजी की। एक तरफ सुक्खू के समर्थक तो दूसरी तरफ प्रतिभा के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। इस बीच इन समर्थकों में धक्का मुक्की भी हुई।

 

Congress-MLA-Meeting

Congress-MLA-Meeting

राजीव भवन में शुरू हुई विधायक दल की बैठक

आखिरकार अच्छी खासी माथापच्ची के बाद राजीव भवन शिमला में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में सीएम पद को लेकर चर्चा हो रही है। बैठक में नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक पहुंच चुके हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम प्रदेश कांग्रेस चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश मामलों के प्रभारी सांसद राजीव शुक्ला, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, तजेंद्र पाल बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह मौजूद हैं। इसके अलावा बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी नव निर्वाचित विधायक मौजूद हैं।

Congress-MLA-Meeting

Congress-MLA-Meeting

क्या कहते हैं राजीव शुक्ला

सीएम पद के लिए मचे घमासान के बीच कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएलपी बैठक में सभी विधायक मौजूद रहेंगे। बैठक में सभी से चर्चा करने के बाद ही सीएम पद पर प्रस्ताव पारित किया जाएगा। जिसे अंतिम निर्णय के लिए पार्टी आलाकमान को भेजा जाएगा। पार्टी हाईकमान ही सीएम पद पर अंतिम फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि मतदान वहां होता है जहां विवाद होता हैए लेकिन कांग्रेस में सीएम पद को लेकर कोई विवाद नहीं है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है