×

जयराम के मंत्री बोले- #Corona को लेकर कड़ाई जरूरी, ना बैठें वैक्सीन के सहारे

बोले- कोरोना वैक्सीन का इफेक्ट 95 फीसदी ही, कम भी हो सकता है

जयराम के मंत्री बोले- #Corona को लेकर कड़ाई जरूरी, ना बैठें वैक्सीन के सहारे

- Advertisement -

शिमला। शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Urban Development and Housing Minister Suresh Bhardwaj) ने कहा कि जब तक कोरोना समाप्त नहीं होता है तब तक ढिलाई नहीं बरतनी है। हिमाचल में बाहर से पर्यटक भी आते हैं। पड़ोस के राज्य पंजाब में कोरोना (#Corona) के मामलों में वृद्धि हो रही है। साथ ही अन्य राज्यों में भी मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में हिमाचल में कोरोना को रोक पाएं इसलिए कड़ाई की जानी जरूरी है। लोक मास्क (Mask) का प्रयोग करें।


यह भी पढ़ें: Corona का टीका लगवाने का इंतजार कर रहा था बुजुर्ग, लाइन में खड़े-खडे़ आया हार्ट अटैक

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की डोज के बाद भी मास्क पहनना जरूरी है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी कहा है कि दवाई भी और कड़ाई भी। कोरोना वैक्सीन का इफेक्ट 42 दिन के बाद होता है। कंपनियों के अनुसार दवाई का इफेक्ट 95 फीसदी ही है। यह कम भी हो सकता है। इसलिए जब तक कोरोना समाप्त नहीं हो जाता है तब तक ढिलाई नहीं बरतनी है। मास्क पहनना जरूरी है। अब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के पास बेड भी कम हो गए हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने पर लोगों को ही दिक्कत होगी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि मास्क बगैर ना चलें। कहीं भी जाना है तो मास्क पहनकर जाएं।

यह भी पढ़ें: जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को WHO की मंजूरी, गरीब देशों में होगी सप्लाई

शहरी विकास आवास, नगर एवं ग्राम नियोजन, विधि, संसदीय कार्य तथा सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सीड कंपनी द्वारा नगर निगम को 11 लाख रुपये की राशि से प्रदान कोरोना सुरक्षा कीट वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने कहा कि इस किट में सैनिटाइजर, पीपीई किट (PPE Kit), हेवी ड्यूटी ग्लव्स (Duty Gloves), मास्क, स्प्रे पम्प इत्यादि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण संकट काल में देश व प्रदेश में केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रयासों के साथ-साथ विभिन्न स्वेच्छिक संस्थाओं कॉरपोरेट व्यवसायिओं द्वारा सहायता उपलब्ध करवाई गई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है